भारत की अमरीकी सांसद प्रमिला ने बना दिया रिकॉर्ड

वाशिंगटन। भारतीय मूल की अमरीकी कांग्रेस सांसद प्रमिला जयपाल की बहन को ओरेगॉन में मल्टनोमा काउंटी के बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स का सदस्य चुना गया है। अमरीकी राज्य में इस पद के लिए चयनित होने वाली वह पहली दक्षिण एशियाई महिला बन गई हैं। सुशीला जयपाल ने 57 प्रतिशत मतों से मल्टनोमा काउंटी बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स के डिस्ट्रिक्ट 2 सीट पर जीत दर्ज की।
नतीजे घोषित होने के बाद प्रतिनिधि सभा की सदस्य प्रमिला जयपाल ने ट्वीट किया , ‘ मेरी बहन सुशीला जयपाल ओरेगॉन में निर्वाचित होने वाली पहली दक्षिण एशियाई महिला बन गई हैं! यह वाकई गर्व करने वाली बात है।’

इस सीट का करेंगी प्रतिनिधित्व

पूर्व कॉरपोरेट वकील और लंबे समय से समुदाय की कार्यकर्ता रहीं सुशीला ने कंस्ट्रक्शन कॉन्टे्रक्टर शैरोन मैक्सवेल और दो अन्य को शिकस्त दी। सुशीला ने मल्टनोमा काउंटी कमिश्नर लॉरेटा स्मिथ का स्थान लिया है। राजनीति में नई आईं सुशीला उत्तर और पूर्वोत्तर पोर्टलैंड कमिश्नर्स सीट का प्रतिनिधित्व करेंगी।

माता-पिता भारत में ही

अपनी बहन प्रमिला की तरह ही भारत में जन्मीं सुशीला 16 साल की उम्र में अमरीका आईं थीं। वर्ष 1983 में 20 साल की उम्र में उन्होंने स्वार्थमोर कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली। अपने माता पिता से मिलने के लिए वे भारत आती रहती हैं।

Read Also:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...