भारत के बाजारों में होंडा की नई अमेज

नई दिल्ली। होंडा ने नई अमेज में नया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है यह होंडा के एंडवांस इंजीनियरिंग कौशल और विशेषज्ञता को रिसर्च और डेवेलपमेंट में तैयार किया गया है। होंडा की नई फेसलिफ्ट अमेज एक दम नई शक्ल-सूरत के साथ आज दिल्ली में लॉन्च होने जा रही है,
देखने वाली बात यह है कि क्या नई अमेज डिजायर की मार्किट पर असर दाल सकती है? इसका जवाब इसकी कीमत, फीचर्स और परफॉरमेंस पर टिका है, क्योकि लुक्स के मामले में तो यह अच्छी लग ही रही है।
इस साल ऑटो एक्सपो में होंडा ने नई अमेज से पर्दा हटाया था, पहले के मुकाबले इस बार नई अमेज काफी बदल चुकी है और इस बार इसका लुक्स बोल्ड और अग्रेसिव नजर आता है।
होंडा ने नई अमेज में नया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है यह होंडा के एंडवांस इंजीनियरिंग कौशल और विशेषज्ञता को रिसर्च और डेवेलपमेंट में तैयार किया गया है। ऐसे में यह मौजूदा मॉडल से हल्की हो सकती है, जानकारों की माने तो यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्ट्रोंग होगी।
क्या है विशेषताएं:
लॉन्च से पहले से होंडा की नई अमेज की संभावित कीमतों का खुलासा हुआ है, नई अमेज की संभावित कीमत क्या हो सकती है, वैसे मौजूदा अमेज की कीमत 5.70 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.54 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। नई अमेज के पेट्रोल मॉडल की कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.75 लाख रुपये तक जा सकती है जबकि इसके डीजल मॉडल की 6.39 लाख रूपए से लेकर 8.75 लाख रूपए तक जा सकती है।
होंडा की नई अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा,  इसका पेट्रोल इंजन 88 एचपी  की पावर देगा जबकि डीजल इंजन 100एचपी की पावर देगा। अमेज के पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुल गियरबॉक्स से साथ सीवीटी का विकल्प भी दिया जाएगा।
वहीं, कंपनी ने पहली बार डीजल वेरिएंट अमेज में सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया है। होंडा की नई अमेज का सीधा मुकाबला मारुति डिजायर से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...