भारत के लिए पहला ब्रॉन्ज मेडल जीत आंचल ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
99

नई दिल्ली। 21 वर्षीय आंचल ठाकुर ने तुर्की में आयोजित इंटरनेशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में शिरकत करते हुए भारत के लिए पहला ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। आंचल ठाकुर इंटरनेशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में भारत के लिए मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में हिस्सा लेते हुए आंचल ठाकुर ने यह मेडल अपने नाम किया। आपको बता दें कि एल्पाइन एज्डेर 3200 कप का आयोजन स्कीइंग इंटरनेशनल फेडरेशन करता है।

इस जीत के बाद आंचल ने कहा है कि मेरी कई महीनों की कड़ी मेहनत आखिरकार रंग लाई। मैंने शुरू में ही लीड बना ली थी, जिसके चलते इस रेस को मैंने तीसरे नंबर खत्म किया। आंचल ने ट्वीटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि मेरा यह पहला इंटरनेशलन मेडल है, जिसकी मैंने उम्मीद भी नहीं की थी। तुर्की में आयोजित इंटरनेशनल स्कीइंग रेस में मैंने शानदार परफॉर्म किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंचल ठाकुर को स्कीइंग में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि पूरा देश उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि से आहलादित है। उन्होंने ने ट्विटर पर लिखा है— शाबाश आंचल, स्कीइंग में अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने के लिए।

पूरा देश आपकी इस उपलब्धि से खुश है। गौरतलब है कि विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रोशन ठाकुर आंचल के पिता हैं। रोशन ठाकुर ने आंचल और उसके टूर का सारा खर्च खुद ही वहन किया है। जबकि इसके विपरीत आंचल और अन्य खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल मंत्रालय से कोई मदद नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...