भारत में लॉन्च हुए सैमसंग Galaxy Watch, कीमत और फीचर्स

0
71

साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग ने भारत में अपनी नई स्मार्ट वॉच लॉन्च कर दी है. इसे कंपनी ने Galaxy Note 9 के साथ लॉन्च किया था, लेकिन तब कीमत और उपलब्धता के बारे में कंपनी ने कुछ बताया नहीं था।

Galaxy Watch की कीमत 24,990 रुपये है. इसके दो वर्जन हैं 42mm और 46mm. दूसरे वेरिएंट यानी 46mm की कीमत 29,990 रुपये है. इसे आप तीन कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं – मिडनाइट ब्लैक, सिल्वर और रोज़ गोल्ड. कंपनी ने नई स्मार्ट वॉच के साथ इसका नाम भी बदला है. पहले Gear सिरीज, लेकिन अब Galaxy Watch है।

डिजाइन के लिहाज से इसमें कुछ छोटे बदलाव किए गए हैं, लेकिन यह Galaxy Gear S3 से ज्यादा अलग नहीं है. Galaxy Watch में AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रिज्योलुशन 360X360 है. 42mm वॉच में में 1.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जबकि 46mm वेरिएंट 1.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है और सर्कुलर डिजाइन है और पिछली बार की तरह इसके भी बेजल रोटेट किए जा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1.5GHz Exynos 9110 डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें कई तरह के ट्रैकर्स दिए गए हैं जिनमे स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रैकर और हाई लेवल डिटेक्शन शामिल हैं।

इस स्मार्ट वॉच में हेल्थ से जुड़े फीचर्स भी दिए गए हैं. इनमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह फिटनेस ट्रैकर के तौर पर भी काम कर सकता है और इसमें ऐक्टिविटी मॉनिटर जैसे स्टैंडर्ड फीचर भी दिए गए हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...