भ्रष्टाचार पर BJP की चुप्पी सदन में भारी पड़ने वाली है: पी. एल पुनिया

0
22
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पहले ही साफ कर दिया है कि बीजेपी के लिए शीत कालीन सत्र मुसीबतों भरा रहेगा. विपक्ष की तरफ से सवालों का बौछार रहेगा और बीजेपी के पास जवाब नही होगा।

पी. एल पुनिया ने कहा कि भ्रष्टाचार पर बीजेपी की चुप्पी सदन में भारी पड़ने वाली है. इस बार कांग्रेस ना सिर्फ राफेल पर बल्कि ऑगस्टा वेस्टलैंड पर भी सरकार से जवाब मांगेगी की आखिर जिस कंपनी को यूपीए ने ब्लैक लिस्ट कर दिया था।

उन्होंने कहा कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि बीजेपी की मोदी सरकार आते ही चौपर को बनाने वाली फिनमेकैनिका कंपनी के उपर से न सिर्फ बैन हटा बल्कि एयरक्राफ्ट बनाने के लिए  मेक इंडिया प्रोजेक्ट के तहद सरकार ने पार्टनरशिप का प्रपोजल भी दिया।

कांग्रेस नेता पी एल पुनिया का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह से ऑगस्टा वेस्टलैंड के बिचौलिया मिशेल के भारत आने के बाद से कांग्रेस पर प्रहार कर रहे है, ये बेबुनियाद है।

उन्होंने कहा कि यूपीए शासन काल में जब ये मामला सामने आया था तो यूपीए की सरकार ने ना सिर्फ डील कैंसिल की थी, बल्कि बैंक गैरंटी की मनी रिकवर कर जांच के आदेश भी दिए।

कांग्रेस की सरकार के सामने जब इस डील का भ्रष्टाचार सामने आया तब फौरन इस पर एक्शन लिया गया लेकिन बीजेपी की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त कंपनी के साथ मेक इन इंडिया करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को ये भी बताना चाहिए कि आखिर क्यों राफेल डील में एचएएल को किनारे कर अनिल अंबानी के साथ क्यों डील की गई।

उनका कहना है कि चाहे वो राफेल हो या ऑगस्टा जवाब कांग्रेस को नही बीजेपी को देना है. इस बसर सहित कालीन सत्र में कांग्रेस राफेल और फिनमेकैनिका दोनो से सरकार से जवाब मांगेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...