मंदिरों में गूंजे बोल-बम के जयकारे, शिव भक्ति में डूबा राजस्थान

जयपुर। आज सावन का पहला सोमवार है। देश के साथ-साथ पूरा प्रदेश शिवमय रंग में रंगा, बोल बम के जयकारों से गूंज रहा है। मंदिरों में भक्तों की तांता लगा हुआ है। भगवान शिव की एक झलक पाने के लिए भक्त शिव के दरबार पर पहुंच रहे हैं।

राजधानी आज शिव जयकारों और बोल-बम से गूंज रही है। मानो जयपुर यानी छोटीकाशी के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा। तड़के 4 बजे से मंदिरों के पट खुलने के साथ शहर के प्रमुख शिवालयों झारखंड महादेव,तारकेश्वर मंदिर और गलता तीर्थ में भक्तों की कतारें लग गईं। सड़कों पर कावड़ यात्री भी बोल बम के उद्घोष के साथ पवित्र जल लेकर भोलेनाथ के दरबार तक पहुंच रहे हैं। हर उम्र और वर्ग के शिव भक्त यहां दूध जल से बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कर रहे हैं।

जिले में को शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी दिखी। सुबह से ही भगवान के दर्शन के लिए भक्तों की कतारें नजर आने लगी हैं। श्रद्धालु आस्था के साथ भगवान शिव की पूजा-अर्चन कर रहे हैं। शहर के अचलनाथ अचलेश्वर महादेव, सिद्धनाथ, मण्डलनाथ सहित सभी मंदिरों में सुबह 5 बजे से ही अभिषेक शुरू हो गया था। मंदिर भगवान शिव के जयकारों से गूंज रहे हैं। सभी शिव मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया-संवारा गया है। भक्तों की ओर से भगवान का आकर्षक श्रृंगार भी किया जा रहा है। वहीं मंदिरों में भक्त कीर्तनों भी आनंद ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...