मसान से पहले ‘लव शव ते च‍िकन खुराना’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था विक्की कौशल ने

0
36

बॉलीवुड एक्टर व‍िक्की कौशल की फिल्म ‘उरी: सर्ज‍िकल स्ट्राइक’ इसी हफ्ते 11 जनवरी को र‍िलीज हो रही है. पिछले साल एक्टर को दो चर्चित फिल्मों ‘राजी’ और ‘मनमर्ज‍ियां’ की वजह से खूब शोहरत मिली। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफ‍िस पर बढ़िया कमाई की. क्र‍िटिक्स ने विक्की के काम की तारीफ भी की।

हालांकि बॉलीवुड में 11 फिल्में करने के बाद विक्की ने खुद की पहचान एक अभिनेता के तौर पर बना ली है, लेकिन स्टारडम की बात करें तो अभी उन्हें इंडस्ट्री में वैसा रुतबा हासिल नहीं हो पाया. उम्मीद है कि उरी, विक्की के स्टारडम को बढ़ाने वाली फिल्म साबित हो सकती है. वैसे विक्की को अभिनेता के तौर पर पहली बार ‘मसान’ से बड़ी पहचान मिली. इसमें उन्होंने डोम समुदाय से आने वाले युवक का किरदार निभाया था।

फिल्म के साथ ही विक्की के काम की खूब तारीफ हुई. बहुत लोगों को लगता है कि मसान विक्की की डेब्यू फिल्म है. पर ये सच नहीं है. व‍िक्की कौशल ने मसान से पहले ‘लव शव ते च‍िकन खुराना’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. इस फिल्म में उनका रोल कुणाल कपूर के बचपन के किरदार का था। फिल्म में व‍िक्की कौशल को फैंस पहचान भी नहीं सके। इसके बाद मसान, एक अदाकार के तौर पर उन्हें बड़ी पहचान देने वाली फिल्म साबित हुई।

ग्रामीण इलाकों में 50% घटी गोल्ड की डिमांड

इस हफ्ते रिलीज हो रही विक्की कौशल की फिल्म उरी चर्चाओं में है।फिल्म का ट्रेलर आ चुका है। इसे खूब पसंद भी किया गया था।सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर बनी इस फिल्म में व‍िक्की कौशल ने आर्मी अफसर की भूमिका निभाई है। वे लीड रोल में हैं।एक ऐसे अफसर के रोल में जो लाइन ऑफ कंट्रोल के पार जाकर पाकिस्तान के टेररिस्ट बेस को तबाह कर आर्मी कैम्प पर हुए हमले का बदला लेता है। ये घटना 2 साल पहले की है।

उरी में आर्मी बेस कैम्प पर हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. जवानों की शहादत के बाद देशभर से बदले की कार्रवाई करने की मांग होने लगी थी. बताते चलें कि उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए थे।

नियंत्रण रेखा के बाहर इस जांबाज कार्रवाई में पाकिस्तान को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था। बाद में भारतीय सेना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीमा पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी थी. स्ट्राइक से जुड़े वीडियो भी सामने आए थे।हालांकि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर भारत के दावे पर पाकिस्तान ने सवाल भी उठाया था।भारत में भी कुछ राजनीतिक दलों ने भी सवाल उठाया था।

छात्रवृत्ति के नियमों में राज्य सरकार कर सकती है बड़ा फेरबदल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...