महबूबा मुफ्ती की PM और PAK से अपील- जम्मू-कश्मीर को ना बनाएं जंग का अखाड़ा

0
141
india-BSF

बारामूला। पिछले कुछ दिनों में सीमा पार से सीजफायर उल्‍लंघन की बढ़ती घटनाओं ने जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं। भारतीय सुरक्षा बलों की कड़ी कार्रवाई के बावजूद सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्‍तान की नापाक हरकतें जारी हैं। बीते बुधवार से सीमा पर युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। पाकिस्‍तान की तरफ से कई भारतीय सुरक्षा चौकियों और सीमावर्ती गांवों पर किए गए हमले में आम नागरिक भी चपेट में आ गए। कई जवान शहीद हो गए। सैकड़ों लोग जख्‍मी हो गए। हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि हमारे बॉर्डर पर इस वक्‍त खुदा ना खास्‍ता एक तरह से खून की होली चल रही है। देश विकास के मार्ग पर अग्रसर है, इस बारे में पीएम नरेंद्र मोदी बात करते हैं मगर हमारे राज्‍य में ठीक इसके विपरीत हो रहा है। मैं पीएम मोदी और पाकिस्‍तान से अनुरोध करती हूं कि जम्‍मू-कश्‍मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्‍ती का पुल बनाइए।

आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने यह बात बारामूला में आयोजित नए पुलिस कॉन्स्टेबल्स की परेड के दौरान कही। इस मौके पर उनके साथ डीजीपी एसपी वैद्य भी मौजूद थे। महबूबा मुफ्ती ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती खड़ी है। उन्‍होंने कहा, आपको कानून-व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के साथ-साथ अपने लोगों का सामना करना पड़ेगा और इससे निपटने के लिए आपको धैर्य भी बनाए रखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...