महेंद्र सिंह धोनी को है, गाड़ियों का शौक

रांची। टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के पहले प्यार के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है कि वो उनका गेम यानि की क्रिकेट है। लेकिन उनका सेकंड लव क्या है इसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं।
उन्हें अपना यह प्यार व्यक्त करने का मौका अपने होमटाउन रांची आने के बाद ही मिलता है। रांची आने के बाद क्रिकेट प्रैक्टिस के बाद वो अपना सबसे ज्यादा वक्त अपने इसी प्यार पर ही लुटाते हैं। हम बात कर रहे हैं उनकी गाड़ियों की।
सुनकर थोडा अजीब लगा होगा लेकिन हकीकत यही है। धोनी रांची आने के बाद अपना ज्यादा वक्त अपनी गाड़ियों के कारवां को देते हैं। चाहे मामला उनकी साफ़-सफाई का हो या फिर उनके मेंटेनेंस का इसमें वो किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बर्दाश्त करते है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जब भी इन गाड़ियों के लिए मेकेनिक बुलाये जाते हैं तो धोनी खुद उनको अस्सिट करने लग जाते हैं।
धोनी रांची आने के बाद एक-एक गाड़ी का कवर हटाकर उसकी देख-रेख करते हैं। मौका मिलने पर वो उन्हें सड़क पर भी दौडाते हैं। हालांकि उनका दुपहिया चलाने का शौक तो रांची में कुछ हद तक पूरा हो जाता है लेकिन बड़ी गाड़ियां उनकी पार्किंग की शोभा बनकर रह गयी है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि बड़े शहरों की तरह यहां एक्सप्रेस-वे या वैसी सड़कें नहीं हैं। दूसरा उनके फैन्स का क्रेज उन्हें इसकी इजाजत नहीं देता।
कुछ साल पहले रांची यात्रा के दौरान धोनी को अपनी बुलेट की सवारी महंगी पड़ गयी थी। सही तरीके से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं लिखे जाने की वजह से उनसे फाइन वसूला गया था। रांची के तत्कालीन ट्रैफिक एसपी वाई रमेश के निर्देश पर यह फाइन धोनी के घर जाकर वसूला गया था।
धोनी के पास लगभग दस से अधिक कारों का काफिला है जिसमे महिंद्रा स्कॉर्पियो से लेकर रेंज रोवर तक की गाड़ियां हैं। साथ ही उनके पास हमर एच2, सिएरा, मित्सुबिशी, आउटलैंडर, टोयोटा कोरोला और ऑडी जैसी गाड़ियां भी हैं।
इनमे टोयोटा कोरोला झारखण्ड सरकार ने 2007 में उन्हें गिफ्ट की थी। दुनिया में टी 20 सीरीज में भारत का झंडा लहराने पर झारखण्ड सरकार ने उन्हें यह तोहफा दिया था।

वहीं, 17 फीट लम्बी हमर धोनी खुद दिल्ली से चलाकर रांची लेकर आये थे। इस यात्रा में बॉलर आरपी सिंह ने उनका साथ दिया था।
कार तो कार धोनी के पास एक दर्जन से भी अधिक बाइक भी हैं। इनमें कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, डुकाटी 1098,यामाहा थंडरकैट, टीवीएस अपाचे, एनफील्ड बुलेट, यामाहा 650 समेत और भी कई मोटरसाइकिल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...