मानवेन्द्र के गढ़ में शेखावत उतरे स्वाभीमान का डेमेज कंट्रोल करने

0
101
पश्चिमी राजस्थान की राजनीति में हुए सबसे बडे उलटफेर मानवेन्द्रसिंह का कांग्रेस का दामन थामने के बाद समीकरण बदले-बदले नजर आ रहे हैं. जैसलमेर विधानसभा में खासा प्रभाव रखने वाले मानवेन्द्रसिंह के कांग्रेस का दामन थामने के बाद राजपूत समाज में बिखराव नजर आ रहा है. ऐसे में भाजपा ने डेमेज कंट्रोल के लिए केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की सभा स्वर्णनगरी में करवाई।
वहीं केन्द्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत लगातार जैसलमेर के दौरे कर रहे हैं. शेखावत जैसलमेर विधानसभा की बसिया व सोढाण क्षेत्र में राजपूत समाज की अधिकता होने के कारण सभाएं ले चुके हैं. क्योंकि मानवेन्द्र सिंह का भी खासा प्रभाव बसिया व सोढाण क्षेत्र में ही है. मानवेन्द्रसिंह की रिश्तेदारी जहां सोढाण क्षेत्र में है वहीं बसिया क्षेत्र में भी जसोल परिवार का खासा प्रभाव है।
लोकसभा चुनावों में निर्दलीय जसवंत सिंह जसोल को बसिया व सोढाण क्षेत्र से जबरदस्त बढ़त मिली थी. ऐसे में एक बार फिर से मानवेन्द्रसिंह के प्रभाव को कम करने और राजपूत समाज के भाजपा से हो रहे बिखराव को देखते हुए केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह ने यहां का जिम्मा संभाला है।
शेखावत झिनझिनयाली व जानरा गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं. चुनाव से पहले एक बार फिर से शेखावत जैसलमेर विधानसभा में दौरा करेंगे. केन्द्रीय मंत्री शेखावत चुनावी सभाओं में राजपूत समाज को एकजुट कर फिर से धोरों की धरती में कमल खिलाने के प्रयासों में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...