मारुति की नई Vitara Brezza AMT भारत में लॉन्च, जानें कीमत

मारुति ने Vitara Brezza AMT को भारत में लॉन्च कर दिया है. मारुति सुजुकी ने विकल्प के तौर पर Vitara Brezza को ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने AMT वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है.

मारुति सुजुकी ने Vitara Brezza AMT को चार वेरिएंट- VDI, ZDI, ZDI+ और ZDI+ डुअल टोन में बाजार में उतारा है. नई कार की कीमत 8.54 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 10.49 लाख रुपये तक रखी गई है. नई मारुति विटारा ब्रेजा AMT में डुअलएयरबैग्स और ABS जैसे स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

मारुति विटारा ब्रेजा AMT के टॉप वेरिएंट में ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ नया अलॉय व्हील दिया गया है. इसके इंटीरियर में भी ब्लैक डैशबोर्ड के साथ ऑल ब्लैक थीम दिया गया है. इन सबके अलावा नई कार का ओवरऑल डिजाइन मैनुअल वेरिएंट की तरह ही रखा गया है.

नई कार में 1.3 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 88.8bhp का पावर और 200Nm का टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन को AMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक ब्रेजा का मैनुअल वेरिएंट 24.3kpl का माइलेज देता है. ऐसे में AMT वेरिएंट से भी इसी आंकड़े की उम्मीद की जा रही है.

मारुति की इस नई कार का मुकाबला Tata Nexon AMT से रहेगा. साथ ही Nexon AMT पेट्रोल और डीजल दोनों ही ऑप्शन में उपलब्ध है. लेकिन टाटा मोटर्स AMT का विकल्प केवल टॉप वेरिएंट में ही देता है.

वेरिएंट                                 कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

VDi AGS                                     8.54 लाख रुपये

ZDi AGS                                     9.31 लाख रुपये

ZDi+ AGS                                  10.27 लाख रुपये

ZDi+ DUAL TONE AGS          10.49 लाख रुपये

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...