मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का ‘आदिवासी कार्ड’,

0
112

उदयपुर। चुनावी साल में मुख्यमंत्री सभी समाजों को साथ लेकर चलने की कवायद कर रही है। इसी के तहत अब मुख्यमंत्री एसटी वर्ग के लोगों को खुश करने के लिए आदिवासी दिवस के मौके पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने जा रही है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बुधवार को बांसवाड़ा जिले में चुनावी यात्रा के दौरान टीएसपी क्षेत्रों में 9 अगस्त को अवकाश की घोषणा की। सीएम राजे 9 अगस्त यानी गुरुवार के दिन आदिवासी दिवस के मौके पर प्रतापगढ़ में होने वाले समारोह में भी शिरकत करेंगी। अपनी राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री चुनावी साल में आदिवासी वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रही हैं।

वहीं बताया जा रहा है कि सीएम राजे 9 अगस्त के दिन पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा भी करने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार गुरुवार को प्रतापगढ़ में होने वाले आदिवासी दिवस समारोह में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। यदि ऐसा होता है तो पूरे प्रदेश में हर साल 9 अगस्त के दिन आदिवासी दिवस के रूप में अवकाश रहेगा।

अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग द्वारा पूर्व में इस का मसौदा तैयार किया गया था। इस अवकाश को लेकर विभाग के अधिकारियों का सिर्फ यही मानना था कि अगर आदिवासी दिवस पर अवकाश की घोषणा की जाएगी तो इसका मैसेज आम जनता में काफी बेहतर जाएगा। अब मुख्यमंत्री इसे ध्यान में रखते हुए कल गुरुवार को होने वाली सभा में इसकी घोषणा करने वाली हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...