मुख्य सचिव मारपीटः केजरीवाल के घर पुलिस की छानबीन जारी

0
117

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायकों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास को खंगाला। खबरों के मुताबिक पुलिस ने इस दौरान कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को जब्त किया है। नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल सीएम हाउस पहुंचा था।

इस बीच अपने आवास पर दिल्ली पुलिस की छानबीन पर केजरीवाल ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘खूब पुलिस मेरे घर भेजी है। मेरे घर की छानबीन चल रही है। बहुत अच्छी बात है। पर जज लोया के कत्ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी?’ सीएम अरविंद केजरीवाल सीएम हाउस से बाहर निकल गए हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी के जैन के बयान के बाद से यह स्पष्ट हो चुका है कि सोमवार आधी रात को लगभग 12 बजे सीएम हाउस के अंदर सीएस अंशु प्रकाश के साथ विधायकों द्वारा बदसलूकी व मारपीट की गई थी। सिविल लाइन थाने में अंशु प्रकाश द्वारा शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। पहले पुलिस को सुबह 9:30 बजे सीएम हाउस में पहुंचना था, लेकिन बाद में इसमें देरी हुई और फिर करीब 11.30 बजे पुलिस केजरीवाल के आवास पर पहुंची। अडिशनल डीसीपी विनीत कुमार भी सीएम हाउस पहुंच गए हैं।

कहा जा रहा है कि जांच में पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया जा रहा है। बजाए पुलिस को सीसीटीवी कैमरों की फुटेज उपलब्ध कराने के, मीडिया को एक फुटेज उपलब्ध कराई गई है, जिसके माध्यम से यह साबित करने का प्रयास किया जा रहा है कि अंशु प्रकाश ने झूठी शिकायत दी है क्योंकि वह 12 बजे घटना होने का दावा कर रहे हैं जबकि सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि रात लगभग 11:30 बजे सीएस अंशु प्रकाश सीएम हाउस से बाहर जा रहे हैं।

वीके जैन के बयान के बाद सीसीटीवी कैमरों की फुटेज इस मामले की जांच के लिए सबसे अहम सबूत हैं और उन्हीं को पुलिस से छिपाया जा रहा है। ऐसी बात भी सामने आ रही है कि सीएम हाउस से मीडिया में जो सीसीटीवी फुटेज लीक की गई है, उसमें टाइम के साथ कुछ छेड़छाड़ की गई है। यही कारण है कि सीसीटीवी फुटेज हासिल करने के लिए दिल्ली पुलिस को मजबूरन सीएम हाउस में रेड डालनी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...