मोदी-जेटली पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा, इस ‘जीनियस’ जोड़ी के चलते देश की अर्थव्यवस्था गर्त में…

0
88
rahul-gandhi twitt about modi and jetally

गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताकर जनता में खूब वाहवाही बटोरी थी। आप को बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार पीएम मोदी तथा वित्तमंत्री जेटली पर तंज कसते हुए कहा कि इस ‘जीनियस’ जोड़ी ने देश की इकॉनोमी को बर्बाद करके रख दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर मोदी और ​जेटली को ‘जीनियस’ जोड़ी करार देते हुए लिखा है कि यह जोड़ी देश को बांटने की राजनीति करती है। इसके बाद राहुल गांधी ने यह भी लिखा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के गिरते आंकड़ों के पीछे इसी जीनियस जोड़ी का हाथ है।

मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राजकोषीय घाटे में लगातार हो रहे इजाफे तथा बैंकों की साख वृद्धि, नए निवेशों तथा रोजगार सृजन में कमी के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि इस जीनियस जोड़ी के नेतृत्व में देश में नए निवेशों की संख्या में पिछले 13 सालों में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। वहीं बैंक साख बढ़ोतरी 63 सालों में पहली बार अपने सबसे निचले स्तर पर है। राजकोषीय घाटे सहित रोजगार सृजन 8 वर्षों में सबसे निचले स्तर पर हैं।

गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष 2016-17 के दौरान देश की जीडीपी दर 7.1 फीसदी थी जबकि मौजूद वित्तीय वर्ष 2017-18 में अनुमानित जीडीपी दर 6.5 फीसदी रहने उम्मीद जताई गई है। मुख्य सांख्यिकीविद टीसीए अनंत ने मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान अनुमानित जीडीपी दर 6.5 फीसदी रहने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...