युवक की मूंछ और शॉर्ट्स पर विवाद

0
72

 गुजरात। में राजपूत और दलित समुदाय के बीच संघर्ष खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. दलित समुदाय के लोगों का तौर-तरीका और पहनावा अगड़ी समुदाय के लोगों को रास नहीं आ रहा और इस कारण उनके साथ मारपीट भी कर रहे हैं.

नया मामला अहमदाबाद के बावला क्षेत्र के कविथा गांव का है जहां दलित और राजपूत समाज के लोग आमने-सामने आ गए और दोनों गुटों में झड़प हो गई. राजपूत समाज के लोगों ने एक दलित युवक की जमकर धुनाई कर दी जिसे बाद में अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दलित युवक का कसूर केवल इतना था कि उसने मूंछें रखी थी और शॉर्ट्स पहन रखा था. इससे नाराज राजपूत समाज के लोगों ने दलित युवक संजय मकवाना पिटाई  कर दी और चाकू मारकर घायल कर दिया.

पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया है. दूसरी ओर, राजपूत समाज के जरिये दलितों पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई गई है. दोनों ही गुटों ने एक-दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

पुलिस की एफआईआर में कहा गया है कि महावीर सिंह राठौड और एक अज्ञात व्यक्ति ने संजय मकवाना का पीछा किया और उसे धमकी दी कि आगे से उसने मूंछें रखी या दोबारा शॉर्ट्स पहना तो उसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा.

थोड़ी देर में राजपूत समुदाय के अन्य लोग भी वहां पर आ गए तथा संजय मकवाना और दूसरे लोगों के साथ मारपीट करने लगे. इस बीच किसी ने संजय को चाकू मार दिया.

संजय के पिता वीनू मकवाना ने जब उसे छुड़ाने का प्रयास किया तो उन पर भी तेज धार वाले हथियार से हमला किया गया. जिससे वह भी घायल हो गए. दोनों फिलहाल अहमदाबाद में एक अस्पताल में भर्ती हैं. घायल संजय की सर्जरी की जा चुकी है, उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

इस पूरे प्रकरण पर अहमदाबाद ग्रामीण के एसपी आरवी असारी का कहना है कि इस झड़प में शामिल 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है जबकि दूसरे लोगों की तलाश जारी है.

  • 8
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...