‘युवा हुंकार रैली’ को इजाजत नहीं, जिग्नेश मेवाणी व समर्थक दिल्ली में रैली करने पर अड़े

0
110
jignesh-mevani rally in delhi
jignesh-mevani rally in delhi

दलित नेता व विधायक जिग्नेश मेवाणी मंगलवार को दिल्ली में ‘युवा हुंकार रैली’ का आयोजन करने वाले हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनज़र जिग्नेश व उनके समर्थकों को रैली करने की इजाजत नहीं दी है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा हर साल गणतंत्र दिवस के दौरान नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लगा दी जाती है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जिग्नेश मेवाणी दिल्ली में संसद मार्ग से लेकर पीएम निवास तक रैली करने वाले हैं। हांलाकि पार्लियमेंट स्ट्रीट पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है। दलित विधायक मेवाणी ने टवीट पर बीजेपी को चुनौती देते हुए लिखा है कि, अब बीजेपी अपना बोरिया—बिस्तरा बांध ले ​क्योंकि अब जनता का मूड बदल चुका है।

भीम आर्मी भी रैली में शामिल हो सकती है

मीडिया सूत्रों का कहना है कि पश्चिमी यूपी की भीम आर्मी भी दिल्ली के जंतर—मंतर पर जिग्नेश की रैली में शामिल हो सकती है।
​दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ने टवीट किया है कि, मेवाणी तथा उनके समर्थकों के संसद मार्ग पर प्रस्तावित विरोध—प्रदर्शन को एनजीटी ने मंजूरी नहीं दी है।

गौरतलब है कि साल 2017 में 5 अक्टूबर को एनजीटी ने जंतर-मंतर रोड पर लोगों के जमा होने, भाषण देने, धरना, प्रदर्शन और लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर तत्काल रोक लगाने का आदेश दिया था।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष का बयान

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय के अनुसार, जिग्नेश मेवाणी की रैली को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। यही नहीं कुछ मीडिया घराने भी रैली को इजाजत नहीं दिए जाने की गलत सूचना फैला रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जिग्नेश ने 2 जनवरी को इस रैली के संबंध में घोषणा की थी, तब से लेकर आज तक मेवाणी को देशद्रोही घोषित करने तथा शहरी नक्सली बताने वाले पोस्टरों पर काफी पैसा खर्च किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...