यूपी: पशु कटान के शक में बुलंदशहर में बवाल

0
46

वहीं इस बवाल में दो लोगों को भी गम्भीर हालत में मेरठ के लिए रेफर किया गया है. जिनमे से एक युवक की भी मौत हो गयी है. मौके पर स्थिति पूरी तरह से नाजुक बनी हुई है. पूरा मामला गोकशी से जुड़ा हुआ है. जिले के स्याना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चिंगरावटी चौकि क्षेत्र में गोकशी की बड़ी घटना हुई. जिसके बाद वहां गुस्साए स्थानीय लोगों ने इस मामले में चजकी पर विरोध दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन किया।

इसी दौरान आनन फानन में वहां अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी पहुंच गए. जिसके बाद पुलिस और पब्लिक में संघर्ष हो गया. गुस्साई भीड़ ने चौकी में तोड़फोड़ कर दी. कई वाहन भी जला दिए गए. पथराव में सिर में पत्थर लगने के बाद स्याना कोतवाल सुबोध कुमार को गोली लग गई जिसके बाद उनकी मौत हो गई. एक दारोगा सुरेश चौधरी समेत कई पुलिस के जवान चोटिल हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार गांव चिंगरावटी के खेतों में सोमवार सुबह गाय के अवशेष मिलने पर ग्रामीण और हिन्दुवादी संगठनों के लोगों ने चौकी के सामने सड़क पर जाम लगा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस को दौड़ा लिया और उन पर पथराव किया. इतना ही नहीं पुलिस चौकी और वहां खड़े वाहन फूंक दिए. पत्थर लगने से स्याना कोतवाल सुबोध कुमार की मौत हो गई. जबकि एक दारोगा समेत पुलिस के कई जवान चोटिल हो गए।
 मुख्यालय पर सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर, पीएसी और अन्य थानों का फोर्स मौके पर भेजा जा रहा है शहर में हर तरफ जाम की स्थिति होने की वजह से फ़ोर्स को वहां बुलाया जा रहा है. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जिसमें सुमित नाम का एक किशोर घायल हो गया. इस दौरान कई राउंड फायरिंग की भी जानकारी मिल रही है।
मेरठ जोन के आईजी रामकुमार ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत की पुष्टि की है. उनका कहना है कि सिर में पत्थर लगने से इंस्पेक्टर की मौत हुई है. फिलहाल जिलाधिकारी अनुज कुमार झा और एसएसपी केबी सिंह भी वहां पहुंच चुके हैं. इस घटना में काफी लोग घायल हुए हैं. हालांकि अभी वहां गहमा गहमी का माहौल है. एक युवक सुमित जिसे गंभीर चोटें आई थी उसकी मेरठ के एक निजी हॉस्पिटल में मौत कि सूचना मिल रही है. युवक बीजेपी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...