यूपी में अगले 20 दिन में पीएम मोदी के 4 दौरे

उत्तर प्रदेश। सीटों के लिहाज़ से देश का सबसे बड़ा सूबा उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विशेष महत्व रखता है. जैसे-जैसे 2019 चुनाव नज़दीक आ रहे हैं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के यूपी में ताबड़तोड़ दौरे तय किए जा रहे हैं. भाजपा के मिशन यूपी की शुरूआत प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने मगहर से की. जिसके बाद अमित शाह ने वाराणसी, मिर्जापुर और आगरा का दौरा कर चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया.

इसी क्रम में पीएम मोदी के उत्तर प्रदेश में जुलाई के महीने में 4 दौरे तय किए गए हैं. इनमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ शामिल हैं. इसके अलावा नोएडा और राजधानी लखनऊ भी शामिल हैं.

नोएडा: 9 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर यानी नोएडा आएंगे. इस मौके पर पीएम मोदी दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे. जिसे लेकर नोएडा में तैयारियां ज़ोरों पर है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज ही नोएडा पहुंच रहे हैं.

आजमगढ़: 14 जुलाई को पीएम मोदी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ पहुंचेंगे. पीएम मोदी यहां से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे. ये योजना पूर्व सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट थी, जो प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पूर्वांचल के बलिया से जोड़ेगी.

वाराणसी: अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी आज़मगढ़ के बाद 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. जहां होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. वहीं काशी हिन्दू विश्व विद्यालय में बनने वाले महामना पं मदन मोहन मालवीय कैसर सेंटर के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. पीएम मोदी नमामि गंगे के तहत घाटों के जीर्णोद्धार समेत शहर में बनने वाले पंच कोशी परिक्रमा मार्ग का भी शिलान्यास करेंगे.

लखनऊ: 29 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश की राजधानी लखनऊ आएंगे. जहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शहरी विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित  दो दिवसीय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...