योगी आज राजस्थान दौरे पर, जालोर में करेंगे धर्म सभा

0
78

जयपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को  राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. योगी यहां जालोर में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे.

जिला मुख्यालय पर उनके आने की तैयारियाें को गुरुवार शाम तक अंतिम रूप दिया गया. शहर में जगह-जगह योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं.

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम को पहुंचेंगे और यहां भैरूनाथ अखाड़ा में गुरु गोरखनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे. उसके बाद सामतिपुरा रोड पर माता कौशल्या धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे. योगी यहां उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मल्केश्वर मठ में धर्म सभा में प्रवचन भी देंगे.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते योगी आदित्यनाथ का यह दौरा बीजेपी के लिए अहम है. बता दें कि प्रदेश में योगी को बतौर स्टार प्रचारक के रूप में आमंत्रित करने के लिए पार्टी के नेता मांग कर चुके हैं.

योगी का यह दौरा प्रदेश की सियासत के लिहाज से खास है क्यों कि वे पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी की सबसे अधिक डिमांड है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा को बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में स्टार प्रचारक के तौर पर भेजने का प्लान बनाया है.

कोशिश है कि गोरक्षपीठ के महंत होने के नाते योगी आदित्यनाथ नाथ अनुयायियों को रिझाएंगे. केशव प्रसाद मौर्या पिछड़ों को साधेंगे तो डॉ दिनेश शर्मा सवर्णों को पार्टी के पक्ष में लाने का काम करेंगे.

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...