राजद्रोह एवं हिंसा फैलाने की आरोपी हनीप्रीत पहुंची पंचकूला कोर्ट, सुनवाई आज

0
93
honeypreet-in-panchkula

पंचकूला। बाबा राम रहीम की सबसे करीबी हनीप्रीत सहित अन्य 14 लोगों पर हरियाणा के पंचकूला तथा अन्य जगहों पर हिंसा फैलाने का आरोप है। हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत सहित 15 लोगों पर राजद्रोह, हिंसा फैलाने और आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि हनीप्रीत सहित 14 अन्य आरोपियों की सुनवाई आज पंचकूला कोर्ट में होने वाली है। सुनवाई के लिए हनीप्रीत सहित इन सभी आरोपियों को पंचकूला कोर्ट लाया जा चुका है।

हनीप्रीत के खिलाफ 979 पृष्ठों का आरोपपत्र
डेरा चीफ राम रहीम के सजा ऐलान के बाद हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने हनीपत्र के खिलाफ पंचकूला के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अदालत में 979 पृष्ठों का आरोप पत्र दायर किया था।

38 दिन तक पुलिस को चकमा देती रही हनीप्रीत

पंचकूला में हिंसा की घटना के बाद से हनीप्रीत हरियाणा पुलिस को 38 दिन तक चकमा देती रही। बाद में 3 अक्टूबर 2017 को हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत को पंजाब से गिरफ्तार किया था। प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत फिलहाल केंद्रीय कारागार अंबाला में 23 अक्टूबर 2017 से ही बंद हैं। पंचकूला हिंसा की पुष्टि के लिए हरियाणा पुलिस हनीप्रीत को कई जगहों पर ले जा चुकी है।

इन तीन पर राजद्रोह का आरोप

पंचकूला कोर्ट ने राम रहीम के तीन प्रमुख सहयोगियों हनीप्रीत, पवन इंसा तथा आदित्य इंसा पर राजद्रोह, हिंसा फैलाने व डेरा प्रमुख को भगाने की साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज करते हुए वारंट जारी किया था। इन तीनों के खिलाफ हरियाणा पुलिस में मामला दर्ज है।

हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता का आरोप
हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने आरोप लगाया है कि हनीप्रीत तथा राम रहीम के बीच अवैध संबंध है। राम रहीम की तथाकथित बेटी हनीप्रीत 5 फिल्मों में डेराचीफ के हीरोइन की भूमिका निभा चुकी हैं। गौरतलब है कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 25 अगस्त को दो दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराते हुए डेरा चीफ राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई थी। सजा ऐलान के बाद पंचकूला सहित अन्य जगहों पर हुई हिंसक घटनाओं में 41 लोगों की मौत हुई थी व 260 लोग घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...