राजस्थान: आज शुरू हुई छात्रसंघ चुनाव के नतीजे की मतगणना

0
202

जयपुर।  राजस्थान के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गई। दोपहर से ही परिणाम आने लगेंगे। जोधपुर संभाग के जिलों में सोमवार को मतदान सम्पन्न हुए जबकि शेष प्रदेश के छह संभागों में 31 अगस्त को मतदान हुआ था। इस परिणाम में एबीवीपी के राजपाल चौधरी और एनएसयूआई के बागी निर्दलीय प्रत्याशी विनोद जाखड़ के बीच सीधी टक्कर रहेगी। हालांकि परिणाम निर्दलीय के पक्ष में रहना तय है। अगर विनोद जाखड़ जीते तो राजस्थान यूनिवर्सिटी के इतिहास में पहला मौका होगा जब एससी केटेगरी का छात्र राजस्थान यूनिवर्सिटी का अध्यक्ष बनेगा। उधर महासचिव पद पर एबीवीपी को सफलता के चांस दिख रहे हैं। एबीवीपी के दिनेश चौधरी को सफलता मिलने के आसार लग रहे हैं।

संगठनों के प्रत्याशियों की सहानुभूति पर बागी की लहर भारी ही दिखी

एबीवीपी के प्रत्याशी राजपाल चौधरी ने सहानुभूति बटोरने के लिए खुद को अनाथ बताया है। उनके माता- पिता की एक हादसे में मृत्यु हुई थी जिसका उन्होंने और एबीवीपी संगठन ने जमकर प्रचार किया था।

  • एनएसयूआई प्रत्याशी रणवीर सिंघानिया ने भी खुद पर हमले और प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां पर हुए हमले के बदले में चुनावी सहानुभूति बटोरने का प्रयास किया था। खून में सनी फटी शर्ट पहनकर ही प्रचार किया।
  • दोनों की सहानुभूति पर बागी विनोद जाखड़ भारी बताए जा रहे हैं। वजह-इनकी छात्रों के बीच अच्छी पैठ है। साथ ही संगठनों ने अपने प्रत्याशियों से भारी-भरकम पैसा खर्च करवाया बागी अपने दम पर हैं।

तेल कीमतों पर मंत्री रिणवा के अजब बोल

क्यों भारी है बागी

राजस्थान यूनिवर्सिटी में वर्ष 2016 और 2017 में भी निर्दलीय प्रत्याशी ही चुनाव जीते थे। जीतने वाले एबीवीपी के बागी थे। दरअसल आम संगठनों द्वारा रुपए लेकर और खर्चा कराकर चुनाव लड़ाने की परम्परा आम छात्र को पसंद नहीं है।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...