राजस्थान उपचुनाव Live: अजमेर, मांडलगढ़, अलवर सीटों पर बड़ी जीत की ओर कांग्रेस

0
82

जयपुर। राजस्थान उपचुनाव के शुरूआती रूझानों में अजमेर, अलवर से कांग्रेस आगे चल रही है तो वहीं मांडलगढ़ से बीजेपी आगे हैं। अलवर से करण सिंह यादव आगे चल रहे हैं। तो वहीं अजमेर लोकसभा सीट से भी कांग्रेस के रघु शर्मा आगे चल रहे हैं। मांडल गढ़ विधानसभा सीट से भी कांग्रेस के विवके धाकड़ आगे हो गए हैं।

मांडलगढ़ सीट पर चुनाव वीवीआईपी बना हुआ है। यहां कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों और सरकार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इस जीत के मायने आने विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर भी लगाए जा रहे है। बीजेपी के प्रत्याशी शक्ति सिंह हाडा को जिताने के लिए पूरी सरकार ने पूरा दम झोंक दिया। सीएम राजे से लेकर पूरा राजे कैबिनेट ने यहां ढेरा डाला हुआ था।

बात करें कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ की तो धाकड़ के लिए पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने जोर लगाया है। कांग्रेस में चर्चा है कि चुनाव विवेक नहीं, पार्टी लड़ रही है। वहीं विधानसभा के इस परिणाम से अगले विधानसऊा चुनाव के पार्टी प्रत्याशी कौन होगें, इसकी चर्चा पर शुरू हो गई है।

१. अलवर

– भाजपा के लिए निराशाजन। कांग्रेस के करण सिंह यादव आगे।
– तिजारा को छोड़ सभी जगह कांग्रेस आगे
– अलवर ग्रामीण में कांग्रेस आगे
– राजगढ़ और रामगढ़ में कांग्रेस आगे

२. अजमेर
– सातों विधानसभा में रघु शर्मा आगे।
– अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा आगे। दूसरे राउंड में आठ हजार से आगे।
– दूदू में तीसरे राउंड में भी बनाई बढ़त।
– केकड़ी में भी रघु शर्मा ने बनाई बढ़त।
– अजमेर में मुख्य चौराहों पर कांग्रेस ने ढोल ताशों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है।
– दूदू विधानसभा की अदरवा बूथ पर भाजपा को एक भी वोट नहीं मिला

३. मांडलगढ़ विधानसभा
– मांडलगढ़ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा कांग्रेस के गोपाल मालवीय से 2012 वोटों से पिछड़ गए हैं।
– राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार अजमेर में 65.69 प्रतिशत, अलवर में 61.93 प्रतिशत और मांडलगढ़ विधानसभा में 78.68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
– उल्लेखनीय है कि इन सभी सीटों के लिए मतगणना जारी है और तीन फरवरी तक निर्वाचन की सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

राजस्थान में तय है, हम भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे: गहलोत
उपचुनाव परिणाम के रुझानों में अजमेर-अलवर लोकसभा में कांग्रेस को बढ़त मिलने पर कांग्रेस ने खुशी जताई है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मौके पर कहा कि राजस्थान में तय है, हम आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे। प्रदेश की जनता ने भाजपा को भारी बहुमत से सत्ता सौंपी थी। लेकिन सरकार विकास करने में विफल रही है। यही कारण है कि इन उपचुनाव में जनता ने कांग्रेस के पक्ष में अपना रुख किया है। उन्होंने कहा कि अब देश में माहौल बदल रहा है। लोगों को झूठे वादों का सच पता चलने लगा है। गहलोत ने कहा कि इसी साल होने वाला राजस्थान विधानसभा चुनाव हम भारी बहुमत से जीतेंगे। वहीं इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि इस उपचुनाव में सरकार से अपनी नाराजगी जताकर जनता ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नकार दिया है।

कांग्रेस कार्यालय में लौटी खुशियां

राजस्थान में हुए उपचुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को मिल रही बढ़त से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में खुशियां लौट आई हैं। कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता उपचुनाव नतीजे देख कर खुशी का इजहार करने कांग्रेस कार्यालय में एकत्र हुए और यहां बैठकर चुनाव परिणामों पर नजर रखी। टीवी और अन्य सोर्स से जानकारी जुटाने पर जब कांग्रेस को बढ़त के समाचार मिलने लगे तो खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। मिठाइयां बांटने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...