राजस्थान में रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद बाढ़ के हालात, कई इलाके बने टापू

0
59
DEMO PIC

जयपुर। प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार को जोरदार बारिश हुई. अंता में 6.6 इंच तो बारां में 5.5 इंच बारिश दर्ज की गई. जिसके चलते इन जिलों के कई क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बन गए.

यहां निचले क्षेत्र में स्थित घरों में पांच फिट तक पानी भर गया.

बारां जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते पानी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. बारां नगर परिषद, अस्पताल, डाकखाना, पुलिस थाने,  सब जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

वहीं शनिवार राजस्थान सरकार के मंत्री प्रेम नारायण गालव के बारां निवास मकान को भी पानी ने अपने आगोश में ले लिया. मंत्री महोदय का पूरा मकान पानी पानी हो गया .

मुख्यमंत्री ने बारां में बाढ़ बचाव के लिए बाहरी बारिश का पानी नहीं आने को लेकर 2014 में सरकार कदम उठाया था.  सात दिन की कार्य योजना के तहत बारां में डायवर्जन चैनल के लगभग 56 करोड़ की सौगात दी थी

राज्य के हाड़ौती अंचल में शनिवार को बारां, झालावाड़, बूंदी और कोटा में पांच से छह इंच तक बारिश दर्ज की गई. अंता कस्बे में 6 इंच और बारां में साढ़े पांच इंच बारिश हुई.

इस रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद इन जिलों के निचले इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. कई घरों में पानी भर गया है. वहीं कंवरपुरा में एक मकान ढ़हने से दो बच्चों की मौत हो चुकी है. साथ ही मकान के मलबे की चपेट में आकर चार लोग घायल हो गए हैं

जलजमाव के चलते जिले का 9 बैराज गेट खोल दिया गया. जिसके चलते यहां पनवाड़ कस्बा टापू बन गया. साथ ही 9 कच्चे मकान पानी भरने से गिर गए.

बूंदी के केशवरायपाटन में तीन इंच और जयपुर में सवा इंच बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वहीं राजधानी में रुक- रुककर बारिश का दौर जारी है

  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...