राजस्थान ने चेन्नई को चार विकेट से हराकर लिया ‘रॉयल’ बदला

राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में जोस बटलर की नाबाद 95 रन की पारी के दम पर सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हरा दिया.

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे. राजस्थान की टीम ने एक गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर अपनी अंतिम चार में जाने की उम्मीदों को बरकारर रखा है.

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल थे. उनके अलावा संजू सैमसन ने 21 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 रन बनाए.
चेन्‍नई के लिये डेविड विली, हरभजन सिंह,रवींद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले सुरेश रैना (52) के अर्धशतक के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है. चेन्नई की शुरुआत जैसी थी उसे देखकर लग रहा था कि वह 190 के आसपास आराम से जाएगी लेकिन राजस्थान ने उसे यहां तक नहीं पहुंचने दिया.

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अंबाती रायडू का बल्ला इस मैच में नहीं चला. वह सिर्फ 12 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए. यहां से रैना और वॉटसन ने विकेट पर पैर जमाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की.

रैना आक्रामक अंदाज में खेल रहे थे तो वहीं वॉटसन थोड़ा धीमा खेल खेल रहे थे और रैना को लगातार स्ट्राइक दे रहे थे. वॉटसन की पारी का अंत भी आर्चर ने किया. वॉटसन 105 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछ जोस बटलर के हाथों लपके गए.

रैना ने अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद वह अपनी पारी को और आगे नहीं ले जा पाए. कुछ देर बाद ही ईश सोढ़ी की गेंद पर स्वीप शॉट लगाने के प्रयास में शॉर्ट फाइन लेग पर स्टुअर्ट बिन्नी द्वारा लपके गए. रैना ने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना किया और छह चौके एक छक्का लगाया. रैना का विकेट 119 के कुल स्कोर पर गिरा.

इसके बाद धोनी और सैम बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया. धोनी 33 रनों पर नाबाद लौटे जिसके लिए उन्होंने 23 गेंदों का सामना किया और एक चौके के अलावा एक छक्का लगाया.

बिलिंग्स ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रनों की पारी खेली. वह आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हुए.

राजस्थान के लिए आर्चर ने दो विकेट लिए. सोढ़ी को एक सफलता मिली.

IPL 11: पंत के शतक पर भारी गब्बर की पारी, दिल्ली हुई प्लेऑफ से बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...