राज्यलक्ष्मी की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही जैसलमेर में भाजपा-कांग्रेस के सभी समीकरण धराशायी

0
63
जैसलमेर।  पश्चिमी राजस्थान की रेतीली धोरों की सियासी तपिश को बढ़ा चुकी पूर्व महारानी रासेश्वरी राज्यलक्ष्मी का अगला राजनीतिक निर्णय क्या होगा? इससे पर्दा उठने का नाम नहीं ले रहा है. तमाम अटकलों और चर्चाओं के बीच हर किसी को राज्यलक्ष्मी के चुनावी निर्णय का इंतजार है. वहीं, उनकी चुप्पी के चलते अब कई अटकलें जन्म लेने लगी हैं।
पूर्व महारानी राज्यलक्ष्मी की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही जैसलमेर में अब तक बनते आए भाजपा-कांग्रेस के सभी समीकरण धराशायी हो गए. साथ ही हर किसी की निगाह पूर्व महारानी के अगले राजनीतिक निर्णय पर टिक गई. चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद पूर्व महारानी कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गई. यहां उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात भी कर चुकी. जिसके बाद से लगातार अटकलें लगाई जाती रही वे शीघ्र पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करके कांग्रेस में शामिल होंगी. लेकिन, ऐसा नहीं हो सका. कांग्रेस मुख्यालय से आने के बाद से अब तक उनकी राहुल गांधी से मुलाकात नहीं हो सकी है. हालांकि, वे सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता को बनाए रखते हुए लोगों के बीच ये संदेश लगातार दे रही हैं कि उनका चुनाव लड़ने का इरादा  अटल है. लेकिन, वे किस दल के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी, ये साफ नहीं हो सका है।
राजनीति के जानकारों का का कहना है कि चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ रेतीली धोरों की सियासत में हलचल पैदा कर चुकी पूर्व महारानी की चुप्पी कई अटकलों को जन्म दे रही है. माना जा रहा है कि अभी तक पूर्व महारानी की कांग्रेस या भाजपा से तालमेल बैठ नहीं पाया है. यही वजह है कि वे चुनावी चुप्पी साधे हुए हैं. हालांकि, दूसरी तरफ स्थानीय जानकारों का कहना है कि भाजपा के नेता पूर्व महारानी के सम्पर्क में हैं. वहीं, राज्यलक्ष्मी सोशल मीडिया के जरिए लोगों के बीच अपना राजनीतिक संदेश दे रही हैं. उधर, पूर्व महारानी के बड़े पुत्र चैतन्यराज सिंह पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क कर रहे हैं. आपको बता दें कि यहां के राजपरिवार के प्रति लोगों के मन में काफी सम्मान है. यही वजह है कि पूर्व महारानी के चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही स्थानीय लोगों की निगाहें उनके अगले निर्णय  पर टिकी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...