राज्य सभा चुनावों में विजयी उम्मीदवारों को पीएम मोदी ने दी बधाई

0
23
  नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 में से नौ सीटों पर राज्यसभा चुनावों में जीतने वाले सभी उम्मीदवारों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘विभिन्न राज्यों से चुनकर राज्य सभा में आए सभी लोगों को बधाई और फलदायी संसदीय जीवन के लिए शुभकामना।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि ये सांसद जिस राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं उसकी अकांक्षाओं को प्रभावी तरीके से आवाज देंगे।
10 में से नौ सीटों पर कब्जा:
भाजपा ने विपक्ष के तमाम दावों और मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की10 में से नौ सीटों पर कब्जा कर किया है। समाजवादी पार्टी की जया बच्चन भारी जीत हासिल की जबकि बहुजन समाज पार्टी के भीमराव आंबेडकर को निराशा हाथ लगी। मतगणना के देर रात तक घोषित नतीजों में भाजपा के अरुण जेटली, डॉक्टर अशोक बाजपेयी, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांंता कर्दम, डॉक्टर अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव तथा अनिल कुमार अग्रवाल विजयी करार दिए गए।
एक दूसरे पर तंज: 
यूपी में बीजेपी के 10 में से 9 सीट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस जीत को सपा-बसपा के अवसरवादी गठबंधन की हार बताया है। बसपा ने बीजेपी की इस जीत को धनबल की जीत करार दिया है। यूपी राज्यसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत दर्ज करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य में एसपी-बीएसपी गठबंधन पर करारा हमला करते हुए बीजेपी की जीत राज्य की जनता की जीत बताया।
10 वीं सीट का मुकाबला रोचक:
यूपी की 10वीं सीट पर लंबे समय तक चले सस्पेंस के बाद आखिरकार बसपा के उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर जीत दर्ज नहीं कर पाए। बीजेपी के 8 उम्मीदवार का जीतना तय था, लेकिन उसने अनिल अग्रवाल के रूप में नौवां उम्मीदवार उतारकर मुकाबले को रोचक बना दिया। यूपी की 10वीं सीट पर लंबे समय तक चले सस्पेंस के बाद प्रथम वरीयता में आंबेडकर को हालांकि अधिक वोट मिले थे, लेकिन वह 37 वोटों के निर्धारित कोटे को हासिल करने में सफल नहीं हो पाए। बीजेपी ने कुछ निर्दलीय और क्रॉस वोटिंग के जरिए नौवीं सीट भी जीत ली। अनिल अग्रवाल ने बीएसपी के भीमराव आंबेडकर को हराकर चुनाव जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here