राहुल गांधी का स्वागत हाथी, घोड़े, ऊंट करेंगे, देखने को मिलेगा राजस्थान की संस्कृति और वैभव

0
44

जयपुर । प्रदेश में विधानसभा चुनाव की वैतरणी को पार करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अगस्त को राजस्थान का दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। बहुप्रतिक्षित राहुल गांधी के इस दौरे को खास बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने योजना बना ली है। राहुल का स्वागत 16 स्थानों पर किया जाएगा। उनके स्वागत में राजस्थान की संस्कृति भी झलके, इसके लिए हर जगह ऊंट, हाथी और घोड़े भी मौजूद रहेंगे।
वहीं, राहुल गांधी के एयरपोर्ट पर पहुंचने पर शहनाई की धुन के साथ उनका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद उनके रोड शो के दौरान पार्टी ने 16 स्थानों पर स्वागत करने की योजना बनाई है। इसकी जिम्मेदारी सभी 16 ब्लॉकों को अलग-अलग स्थानों के लिए दी गई है। हर जगह उनका स्वागत राजस्थान परंपरा के मुताबिक किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस संबंध में शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने पदाधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक के दौरान राहुल गांधी के स्वागत कार्यक्रम आदि पर चर्चा की गई।
हालांकि, राहुल गांधी के रोड-शो के लिए पार्टी की तरफ से निर्धारित रुट पर पुलिस और एसपीजी ने सुरक्षा के लिहाज से आपत्ति जताई है। वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस मामले में पीसीसी चीफ सचिन पायलट आज एसपीजी से बात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी के रूट चार्ट को अंतिम रुप दिया जाएगा। वहीं, प्रताप सिहं खाचरियावास ने कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। लेकिन पुलिस-प्रशासन यात्रा टोंक रोड के बजाय जेएलएन मार्ग से करवाना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...