राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा पहुंची चुनाव आयोग, इंटरव्यू को पेड न्यूज बता की शिकायत

0
31

हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पेड न्यूज की शिकायत लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंच गई। पार्टी ने दावा किया कि एक अंग्रेजी अखबार में शुक्रवार को प्रकाशित हुआ राहुल गांधी का इंटरव्यू पेड न्यूज का ‘ज्वलंत उदाहरण’ है।

केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा, मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा के मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी सहित अन्य नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन के साथ हैदराबाद से प्रकाशित साक्षात्कार की एक कॉपी भी दी गई। भाजपा ने आयोग से कहा कि रिपोर्टिंग की तरह प्रकाशित यह साक्षात्कार पेड न्यूज का ज्वलंत उदाहरण है।
चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “तेलंगाना और राजस्थान में वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी ने इंटरव्यू के जरिये मतदाताओं और चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की है, जो कि एक पेड न्यूज है। यह चुनाव सुधारों का उल्लंघन है।”

नकवी ने बताया कि राहुल गांधी ने अपने इंटरव्यू में एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए दावा किया है कि कांग्रेस सभी पांच राज्यों में चुनाव जीत रही है और भाजपा हार रही है।

उन्होंने कहा, “यह इंटरव्यू पेड न्यूज की श्रेणी में आता है। नियम के मुताबिक मतदान से 48 घंटे पहले कोई चुनाव प्रचार या इस तरह के इंटरव्यू नहीं दिए जा सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...