राहुल गांधी शेखावटी से करेंगे चुनावी अभियान का आगाज, खाटू श्यामजी भी जाएंगे

0
48
जयपुर । राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा तय हो चुका है। वे शेखावटी के सीकर जिले से चुनावी शंखनाद करेंगे। राहुल का दौरा कितनी तरीख को होगा ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है। लेकिन, माना जा रहा है कि  10 से 20 अगस्त के बीच उनका यहां दौरा हो सकता है। वहीं, इस सभा के बाद राहुल प्रसिद्ध मंदिर खाटू श्यामजी भी जाएंगे, यहां दर्शन कर वे प्रदेश में भी सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड खेलेंगे।
प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करने आ रहे राहुल गांधी के दौरे को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। आपको बता दें कि शेखावटी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। ऐसे में राहुल गांधी की पहली सभा को खास बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारी जुट गए हैं। सूत्रों का कहना है कि राहुल की यहां होने वाली सभा का प्रभाव करीब डेढ़ दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों पर पड़ेगा। पिछले महीने जयपुर में हुई पीएम मोदी की सभा का जवाब देने के लिए पार्टी स्तर पर अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के लिए खास रणनीति बनाई जा रही है। गौरतलब है कि इससे पहले राहुल  गांधी का दौरा जुलाई में तय किया गया था, लेकिन फिर इसे आगे बढ़ा दिया गया।
मंदिर से सियासत भी करेंगे

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी प्रदेश में अपने पहले दौरे के साथ ही सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड को भी खेलेंगे। इसके तहत वे मंदिरों में दर्शन कर आमजन को आकर्षित करने का काम करेंगे। राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के दौरान पहली बार मंदिरों में दर्शन कर सियासी रथ को आगे बढ़ाया था। यह प्रयोग गुजरात में सफल रहने के बाद कर्नाटक में भी अपनाया गया। वहीं, अब प्रदेश के चुनाव में भी राहुल गांधी मंदिरों में जाकर दर्शन करेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य के प्रमुख मंदिरों की सूची पहले ही दिल्ली भेज चुकी है। जिसके बाद राहुल गांधी किन-किन मंदिरों में जाएंगे, इस पर एआईसीसी काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...