रिलीज हुई ‘पद्मावत’, इन 4 राज्यों में नहीं दिखाई गई फिल्म

0
104

नई दिल्ली: करणी सेना के विरोध और हिंसा के बीच पद्मावत IMAX 3D में ये कल रिलीज हो चुकी है. हालांकि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म थियेटर में नहीं लगेगी. देश के 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने चार राज्यों में फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है. इन चारों राज्यों में बीजेपी की सरकार है.

राजस्थान सरकार का बयान
राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश का एक भी सिनेमाघर फिल्म को दिखाने के लिये तैयार नहीं है. कटारिया ने कल अलवर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रदेश में एक भी सिनेमाघर ऐसा नहीं है जो फिल्म को दिखाने को तैयार हो.

उन्होंने कहा कि जो फिल्म का विरोध कर रहें है उन्हें भी अदालत में जाना चाहिए और इतिहास, समाज और प्रदेश के सम्मान की दृष्टि से अपना पक्ष वहां रखना चाहिए. प्रदर्शनकारियों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए. . उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखना हमारी जिम्मेदारी है और उसके लिये जरूरी कदम उठायेंगे. लेकिन हम प्रदर्शनकारियों से आग्रह करते है कि वे विरोध प्रदर्शन लोकतांत्रिक तरीके से करें.

गुजरात में अर्द्धसैनिक बलों को बुलाया गया
शहर में तीन मल्टीप्लेक्स के बाहर हुई हिंसा की घटनाओं के बाद गुजरात के थियेटर मालिकों ने कल कहा कि वह फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन नहीं करेंगे. हालांकि राज्य सरकार ने कहा कि गुजरात के ज्यादातर राजपूत समुदायों ने आज राष्ट्रव्यापी बंद में शामिल नहीं होने पर रजामंदी जताई है, लेकिन पूरे राज्य में अर्द्धसैनिक बलों के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

प्रभारी पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार ने कहा कि फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण राज्यभर से 118 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 300 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि करीब 20,000 पुलिसकर्मियों और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को राज्यभर में तैनात किया गया है. केंद्र सरकार की तरफ से बीएसएफ और आरएएफ जैसे अर्धसैनिक बलों की 16 कंपनियां उपलब्ध कराई गयी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...