रेलवे के डॉक्टरों ने किया मानवता को शर्मसार

0
25
रांची। बुधवार को हटिया स्टेशन पर रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही का मामला सामने आया. जहां डॉक्टर के अभाव में एक महिला ने अपने बच्चे को खो दिया. एलेप्पी एक्सप्रेस से तमिलनाडु से हटिया आ रही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. प्रसव के दौरान हटिया रेल डॉक्टर को सूचना दिए जाने के बावजूद वो नहीं पहुंचे. ढाई लाख सैलरी पाने वाले इन डॉक्टरों की संवेदनहीनता ने एक मासूम की जान ले ली।
इस घटना के बाद आनन-फानन में महिला को सदर अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां भी लापरवाही का ही आलम दिखा. पीड़ित महिला अपने मृत बच्चे को एक थैले में डालकर मदद के लिए घूमती रही।
जानकारी के अनुसार, महिला लोहरदगा की रहने वाली है जो अपने पति और बहन के साथ तमिलनाडु से हटिया स्टेशन पहुंच थी. हटिया स्टेशन से पहले ही उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने हटिया स्टेशन पर खड़ी एलेप्पी एक्सप्रेस में बच्चे को जन्म दिया. इस घटना में रेलवे के डॉक्टरों ने मानवता को शर्मसार तो किया ही है. वहीं, सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी।
[पहले भी हो चुकी है लापरवाही]
ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी रांची रेल मंडल में इसी तरह के मामले में लापरवाही देखी गई है. दो दिन पहले भी एक महिला की डिलीवरी ट्रेन में ही हुई थी, रेलवे के डॉक्टरों ने उसे भी अटेंड नहीं किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...