लूट की 40 वारदातों को दिया अंजाम, पुलिस भी रह गई दंग संपत्ति जानकर

0
38

पटना। बिहार की गया, झारखंड पुलिस और एसटीएफ की टीम ने 40 से ज्यादा लूट, डकैती और हत्या जैसे मामलों के आरोपी माधव दास को धनबाद से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने उसके पास से 9 मोबाइल, एक लैपटॉप और एक भारी भरकम लॉकर बरामद किया है.

गया एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार माधव पर बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल एवं छत्तीसगढ़ में लूट एवं डकैती की घटना के 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, जिनमें कई घटनाएं बैंकों में हुई थीं. पुलिस के मुताबिक माधव के गिरोह ने अभी तक 70 से 80 करोड़ की नगदी एवं आभूषण लूटे हैं.

वो मूल रूप से गया के परैया थाना के पहरा गांव का निवासी है और पश्चिम बंगाल एवं झारखंड में कई बार जेल जा चुका है. एसएसपी ने बताया कि हर बार बेल मिलने पर वो नाम बदलकर दूसरी जगह पर लूट एवं डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए चला जाता था.

एसएसपी के मुताबिक उसने बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में करोड़ों की संपत्ति बना ली है जिसकी जांच की जा रही है और जरूरत पड़ने पर ईडी के जरिये उसे जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी. माधव के गिरोह के दो साथी कुछ महीने पहले गया के बाराचट्टी से गिरफ्तार हुए थे, जबकि वो भागने में सफल रहा था.

गिरफ्तार माधव ने भी कई घटनाओं मे अपनी संलिप्तता स्वीकार और ये माना कि हरएक घटना में सभी लोगों का काम बंटा होता था और लूट की राशि का बंटवारा बराबर होता था.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...