लोग मुझे डिजिटल भइया कह रहे हैं, यह मेरे लिए काफी सुखद है : रविशंकर प्रसाद

0
83

नई दिल्ली: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को यहां कहा कि यदि देश में उनकी वजह से डिजिटल क्रांति हो रही है तो यह उनके लिए गर्व की बात है। प्रसाद ने यहां ‘डिजिटल भइया’ सत्र में कहा, मैं देश में जमीन पर डिजिटल सेवा पहुंचाना चाहता हूं। एक बार एक महिला ने मुझे डिजिटल भइया कहकर पुकारा था, तभी से लोग भी मुझे डिजिटल भइया पुकारने लगे। मेरे माध्यम से डिजिटल क्रांति आ रही है और लोग मुझे डिजिटल भइया कह रहे हैं। यह मेरे लिए काफी सुखद है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा, अगर देश में मेरी वजह से डिजिटल क्रांति हो रही है तो मेरे लिए गर्व की बात है। 130 करोड़ के देश में 121 करोड़ मोबाइल हैं। हमने गरीबों के खाते खोले, उसे आधार और मोबाइल से जोड़ा, अब सब्सिडी का पैसा सीधे गरीबों के खाते में जाता है। भीम एप से आज 40 हजार करोड़ की पेमेंट हो रही है।
प्रसाद ने कहा, डिजिटल मीडिया का दुरुपयोग नहीं होने देंगे। भारत में अगर चुनाव को प्रभावित करने की कोई कोशिश करेगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।
प्रसाद ने कहा कि गौरक्षक कानून हाथ में नहीं ले सकते। पीएम मोदी ने गाय के नाम पर हमले को लेकर सख्त संदेश दिया, लेकिन कई बार इसका बढ़ा चढ़ा कर प्रचार किया जाता है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि आदमी और गाय में संतुलन जरूरी है।
उन्होंने कहा, बाघ बचाना तो ठीक है, लेकिन किसी ने गाय बचाने की कोशिश नहीं की। हालांकि, अगर कोई गौरक्षा के नाम पर कानून तोड़ता है, तो यह पूरी तरह अस्वीकार्य है।

 

 

 

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...