वसुंधरा सरकार की विधानसभा का अाखिरी सत्र कल से हनुमान बेनीवाल सवालों के जरिए सरकार को घेरने की तैयारी में

0
53

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार की विधानसभा का आखिरी सत्र बुधवार से शुरू होगा। चुनाव नजदीक होने के चलते ये सत्र काफी छोटा होगा। लेकिन, इस सत्र में भी खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने  सवालों से वसुंधरा सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

जानकारी के मुताबिक बेनीवाल राजधानी समेत प्रदेश के प्रमुख शहरों में नामचीन निजी अस्पतालों को राज्य सरकार की ओर से  सस्ती दरों पर जमीन देने का मुद्दा उठाएंगे। इस सवाल के जरिए बेनीवाल वसुंधरा के नगरीय विकास मंत्री को घेरेंगे। बेनीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश के ज्यादातर अस्पतालों में सस्ती दरों पर इलाज मुहैया कराने में आनाकानी की जाती है। उन्होंने कहा कि  सवाल के जरिए पूछा जाएगा कि प्रदेश में कितने अस्पतालों को सस्ती दरों पर जमीन दी गई है।

साथ ही ये जमीन किस दर से आवंटित की गई है। साथ ही सरकार से सस्ती दरों पर जमीन लेने के बाद अस्पतालों ने कितने गरीबों का सस्ती दरों या फिर मुफ्त में इलाज किया है।  वहीं, अस्पताल में गरीबों के लिए कितने बैड आरक्षित हैं, इसके बारे में भी जानकारी मांगेंगे। बेनीवाल ने बताया कि प्रश्न में यह भी पूछा गया है कि जिन अस्पतालों ने सस्ती दरों और मुफ्त में इलाज नहीं किया, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

बेनीवाल ने कहा है कि ये सत्र अल्प अवधि के लिए चलेगा। लेकिन, जनहित के मुद्दों को उठाने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।  उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। गौरतलब है कि बेनीवाल वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सर्वाधिक प्रश्न विधानसभा में उठाने वाले विधायक हैं। वे अपने सवालों और मुद्दों के जरिए कई बार सरकार को घेरते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...