विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई टीम की कप्तान होंगे अजिंक्य रहाणे

0
90

Image result for अजिंक्‍य रहाणे रहाणे को एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है लेकिन अब उन्‍हें घरेलू क्रिकेट विजय हजारे ट्रॉफी 2018-19 में मुंबई टीम का कप्‍तान बनाया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

रहाणे को आदित्य तारे की जगह मुंबई टीम की कमान सौंपी गई है। तारे की कप्‍तानी में मुंबई ने 2015-16 में रणजी ट्रॉफी अपने नाम किया था। श्रेयस अय्यर टीम के उप कप्‍तान होंगे जबकि टीम की कोचिंग की जिम्‍मेदारी पूर्व विकेटकीपर विनायक सामंत के कंधों पर होगी। मुंबई विजय हजारे ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत बड़ौदा के खिलाफ 19 सितंबर को करेगी। यह मैच अलूर में खेला जाएगा।

आस्ट्रेलियाई क्लब के लिए खेल सकते हैं पिर्लो

30 साल के रहाणे ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में कुल 257 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। मुंबई को लीग चरण के मैचों में बड़ौदा, कर्नाटक, रेलवे, विदर्भ, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र के साथ रखा गया है।

156 लिस्‍ट ए मैचों में 5,457 रन बना चुके हैं रहाणे
अजिंक्‍य रहाणे लिस्‍ट ए के 156 मैचों में 37.63 की औसत से कुल 5,457 रन बना चुके हैं जिसमें 8 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उन्‍होंने अपना अंतिम वनडे मैच इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था। इसके बाद इंग्‍लैंड दौरे पर उन्‍हें तीन वनडे मैचों की सीरीज से टीम से बाहर कर दिया गया था।

टेस्‍ट में फॉर्म सुधारने के साथ-साथ रहाणे की नजर अगले साल इंग्‍लैंड में होने वाले विश्‍व कप 2019 पर भी है। रहाणे विश्‍व कप में खेलने के लिए वनडे टीम में वापसी करना चाहते हैं।

————————————————————————-

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...