विदेश से लौटते ही सीबीआई ने कीर्ति को इसलिए पहनाई हथकड़ी

0
87

चेन्नई। सीबीआई ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम के बेटे कीर्ति चिदम्बरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। केन्द्रीय जांच एजेंसी ने कीर्ति को आईएनएक्स मीडिया केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने साफ किया कि कीर्ति जांच में मदद नहीं कर रहे थे। वे कोर्ट से इजाजत लेकर विदेश गए थे और उनके लौटते ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने कुछ दिन पहले ही उनके सहयोगी और चार्टर्ड अकाउंटेंट एस. भास्करन को भी गिरफ्तार किया था।

पहले की थी छापे की कार्रवाई

अभी कुछ दिनों पहले ईडी ने कार्ति चिदंबरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित ठिकानों पर
छापेमारी की थी। ईडी ने 2007 में आईएनएक्स मीडिया के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट में अनियमितताओं के कारण कार्ति चिदंबरम के लिए समन जारी किया था। सीबीआई इस मामले की अलग से जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में पीटर और इंद्राणी मुखर्जी को भी जांच के दायरे में लाया हुआ है।

कीर्ति पर यह है आरोप

सीबीआई का आरोप है कि एक कम्पनी जिस पर कीर्ति का अप्रत्यक्ष रूप से नियंत्रण था, उसे इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मीडिया हाउस (आईएनएक्स मीडिया) से पैसा ट्रांसफर हुआ। कीर्ति के अलावा चार और लोगों को इस मामले में समन जारी किए गए थे। कार्ति और आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया।
आरोप है कि कार्ति ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके आईएनएक्स को फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट क्लीयरेंस हासिल करने में मदद की थी। इस मामले में उनके घर और ऑफिस पर कुछ माह पहले छापे भी मारे गए थे। कार्ति ने कहा था कि केंद्र बदले की भावना से कार्रवाई कर रहा है। ये समन 27 और फिर 29 जून को जारी किए गए थे। लेकिन, कार्ति ने जांच एजेंसियों से और वक्त की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...