विधाणी परिक्रमा महोत्सव आज से

0
41

जयपुर। गोनेर के निकटवर्ती गोपालसागर आश्रम में छह दिवसीय विधाणी परिक्रमा महोत्सव पांच अक्टूबर से शुरू होगा जो दस अक्टूबर तक चलेगा। विधाणी परिक्रमा महोत्सव के संयोजक लक्ष्मी निधि महाराज ने संवाददाताओं को बताया कि पांच से दस अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम चार से सात बजे तक विधाणी आश्रम में मिथिला बिहारीजी महाराज के सान्निध्य में भजन-कीर्तन-प्रवचन के कार्यक्रम होंगे।

आयोजन में देशभर के श्रद्धालु शामिल होंगे। आश्रम परिसर में राज्य सरकार के सहयोग से निशुल्क चिकित्सा शिविर भी आयोजित होगा। वरिष्ठ विशेषज्ञ मौसमी बीमारियों और अन्य रोगों का उपचार करेंगे। दस अक्टूबर को भजनानंद महाराज, चेतनदास महाराज और मां साहिब भजनी देवी का पाटोत्सव मनाया जाएगा। इसके बाद अपराह्न तीन बजे पूजा-अर्चना के बाद गोनेर स्थित जगदीशजी मंदिर से गोपाल सागर आश्रम विधाणी धाम तक पैदल परिक्रमा की जाएगी।

इसमें हजारों श्रद्धालु नाचते-गाते पैदल विधाणी पहुंचेंगे। महोत्सव में देशभर से श्रद्धालु जुटेंगे। परिक्रमा शोभायात्रा के रूप में शाम सात बजे विधाणी आश्रम पहुंचेगी। मिथिला बिहारीजी महाराज के आशीर्वाद और प्रसाद वितरण के साथ परिक्रमा का समापन होगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...