विधानसभा चुनाव 2018: मंत्री-सांसद मैदान में

0
80

जयपुर। चुनाव के मैदान में दोबारा जीत का परचम लहराने के लिए कमान संभाल चुके भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र सहित दूसरे राज्यों के करीब एक दर्जन मंत्री और संगठन के नेताओं को मैदान में उतारा है। शाह के निर्देश पर तैनात किए इन नेताओं और मंत्रियों ने काम संभालना भी शुरू कर दिया है। ये सभी नेता और मंत्री संबंधित स्थान के राजनीतिक हालात की पल-पल की डिटेल शाह को देंगे।

साथ ही वहां किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति होने पर उसे डेमैज कंट्रोल भी करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि शाह की ओर से तैनात किए गए मंत्री और संगठन के नेताओं का प्रमुख रूप से बी और सी कैटेगरी की सीटों पर फोकस रहेगा। वहां की राजनीतिक समीकरण पर नजर रखते हुए उससे शाह को अवगत भी कराएंगे।

पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि मंत्रियों के फीडबैक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आने के बाद शाह ने हर क्षेत्र में अलग-अलग नेताओं की तैनाती की है। इसके जरिए वे सियासी रूप से सभी क्षेत्रों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं में फैली नाराजगी को भी कम करने का काम ये सभी नेता और मंत्री करेंगे।

इन नेताओं को दी जिम्मेदारी
सूत्रों ने बताया कि शाह की ओर से संगठन के नेताओं में गुजरात के केसी पटेल को जोधपुर व उदयपुर के लिए लगाया है। वहीं, पंजाब के जीवन गर्ग को बीकानेर में, दमन-दादर के विवेक दाधकर को पाली, हरियाणा के संदीप जोशी को झुंझुनूं, दिल्ली के अभय वर्मा को चित्तौडग़ढ़, राजीव बब्बर को राजसमंद, यूपी के राजकुमार को भरतपुर, सुभाष आर्य को दौसा में तैनात किया गया है।

वहीं, दिल्ली के विधायक रमेश विधूड़ी को अलवर, गुजरात के पूर्व मंत्री शंकर भाई को जालौर, सिरोही और पाली में लगाया गया है। इसी प्रकार यूपी के मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान को कोटा, गुजरात के सांसद किरीट भाई को बांसवाड़ा, गुजरात के पूर्व मंत्री विनोद चावड़ा को जोधपुर में लगाया गया है, जबकि, दिल्ली में संगठन पदाधिकारी आशीष सूद को जयपुर शहर और यूपी से सांसद सत्यपाल सैनी को जयपुर देहात के सभी विधानसभाओं की कमान दी गई है। शाह ने केंद्रीय मंत्री मनसुख भाई को उदयपुर और सत्यपाल सिंह को सीकर में तैनात किया है। यूपी के मंत्री महेंद्र सिंह को भरतपुर संभाग की जिम्मेदारी मिली है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...