विनय और अश्विनी होंगे अर्जुन पुरस्कार चयन समिति का हिस्सा!

0
44

पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच विमल कुमार और पूर्व एथलीट अश्विनी नचप्पा को इस साल अर्जुन और खेल रत्न पुरस्कार चयन समिति का हिस्सा बनने के लिए खेल मंत्रालय ने नामित किया है। चयन समिति की अगुवाई दिल्ली उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदरमीत कौर कोच्चर करेंगी और इसमें तीन जाने-माने खेल पत्रकार भी शामिल होंगे।

नचप्पा ने बेंगलुरू से पीटीआई को पुष्टि की कि उन्हें समिति का हिस्सा बनने के लिए मौखिक रूप से आमंत्रित किया गया है लेकिन उन्हें खेल मंत्रालय से आधिकारिक संवाद का इंतजार है। नचप्पा ने कहा- ‘हां, मुझे मंत्रालय ने मौखिक आमंत्रण मिला है और मैं समिति का हिस्सा बनने की इच्छुक हूं। लेकिन मुझे आधकारिक पत्र का इंतजार है।’

विमल कुमार ने भी पुष्टि की कि उन्हें मंत्रालय से सूचना मिली है लेकिन उन्होंने अब तक अपना मन नहीं बनाया है। चयन समिति के इस महीने के बीच में बैठक करके इस साल के लिए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं को चुनने की उम्मीद है।

परंपरा से हटते हुए इस साल खेल पुरस्कार प्रत्येक वर्ष की तरह 29 अगस्त को महान हाकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन की जगह 25 सितंबर को दिए जाएंगे। एशियाई खेलों के साथ तारीखों में टकराव के कारण तारीखों में बदलाव किया गया है।

ब्राजील सेरी-ए चैम्पियनशिप के मैच में मिनिएरो की जीत

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...