विषाक्त भोजन से 13 छात्राएं बीमार

0
37

धौलपुर। राजकीय कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय मौठियापुरा में फूड पॉइजनिंग से छात्राओं के बीमार होने का सिलसिला जारी है. पेट दर्द और उल्टी की शिकायत पर पांच छात्राओं को सरमथुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीमार छात्राओं की संख्या 13 हो गई है. सात छात्राओं को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड के इस आवासीय विद्यालय में बुधवार को छठी कक्षा की आठ छात्राएं दूषित खाना खाने से बीमार हो गई थीं. उसके बाद देर रात को पांच छात्राओं को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत पर विद्यालय प्रशासन ने सरमथुरा सीएचसी पर भर्ती कराया. लेकिन चार छात्राओं के पेट में अधिक दर्द होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

वहां सात छात्राओं का जिला अस्पताल के फीमेल सर्जिकल वार्ड में उपचार चल रहा है.विद्यालय में छात्राओं ने दाल-रोटी, अरबी की सब्जी और सलाद खाया था. खाना खाने के कुछ देर बाद छात्राओं की तबीयत ख़राब होने लगी और छात्राओं ने स्कूल की शिक्षिकाओं से पेट दर्द की शिकायत की तो पीड़ित सभी छात्राओं को सरमथुरा सीएचसी पर उपचार के लिए लाया गया.

जहां से स्थिति सामान्य बताकर छात्राएं छात्रावास भेज दी गई. लेकिन छात्राओं को पेट दर्द से राहत नहीं मिली तो बुधवार सुबह पुनः अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने आठ छात्राओं को उपचार के लिए जनरल वार्ड में भर्ती कर लिया. जहां से तीन छात्राओं की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...