शटलर श्रीकांत की टॉप-5 में वापसी, साइना की रैंकिंग में भी सुधार

बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने की बदौलत रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं. साइना नेहवाल एक स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर आ गई हैं.

अब पांचवें पायदान पर काबिज श्रीकांत मलेशिया ओपन से पहले सातवें स्थान पर थे. उन्हें इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गत एशियाई चैंपियन केंतो मोमोता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. मोमोता ने ही मौजूदा इंडोनेशिया ओपन के पहले ही दौर में श्रीकांत के सफर को रोका है.

इस बीच रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. इंडोनेशिया ओपन में लिन डैन को हराकर उलटफेर करने वाले एचएस प्रणय एक स्थान के नुकसान से 14वें, जबकि समीर वर्मा बी. साई प्रणीत से एक स्थान ऊपर 20वें पायदान पर हैं.

वैष्णवी रेड्डी जक्का दो स्थान के फायदे से 53वें स्थान पर हैं, जबकि श्री कृष्णा प्रिया कुदरावल्ली 78 वें पायदान पर खिसक गईं. दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऋत्विका शिवानी गाडे तीन स्थान के फायदे से 90वें पायदान पर हैं.

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दो स्थान के नुकसान से 21वें पायदान पर खिसक गए ,जबकि मुन अत्री और बी सुमित रेड्डी 28वें नंबर पर हैं. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 26 वें पायदान पर बरकरार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...