शहरी निकाय अम्बेडकर भवनों का निर्माण शीघ्र पूरा करें : राजे

महानगर संवाददाता
जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश के सभी शहरी निकायों में अम्बेडकर भवन तथा आधुनिक शौचालय निर्माण एवं श्मशान घाट आदि में सुविधाओं के विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करने को कहा है। उन्होंने जयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में अम्बेडकर भवन के लिए भूमि चिन्हीकरण की प्रक्रिया जल्दी पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। राजे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बजट में घोषित शहरी क्षेत्र की सड़़कों के निर्माण कार्यों में देरी न की जाए। उन्होंने ग्रामीण गौरव पथ और मिसिंग लिंक सड़कों के कार्यों की प्रगति पर संतोष जाहिर किया।
सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने बैठक में बताया कि वर्ष 2018-19 में प्रदेशभर में 24 हजार 500 किलोमीटर सड़कों के नवीनीकरण, सुदृढ़ीकरण या नई सड़कों के निर्माण कार्य पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने इस लक्ष्य को तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि इसमें कार्य की गुणवत्ता का भी ध्यान रखा जाना चाहिए।
उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि उन्हें राज्य में सड़कों की स्थिति अच्छी होने का फीडबैक मिला है। खान ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के दो चरण पूरे होने वाले हैं। इस योजना के तहत भी ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है।
मुख्यमंत्री ने बीकानेर और उदयपुर शहरों में एलिवेटेड सड़क परियोजनाओं का कार्य जल्दी शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे मॉडल स्कूलों, तहसील कार्यालय, खेल संस्थान और स्वास्थ्य संस्थान के भवनों के निर्माण कार्यों, मंदिर जीर्णोद्धार और वाहन प्रशिक्षण ट्रैक के निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में भी चर्चा हुई।
इस अवसर पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त मुकेश शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव नगरीय विकास पीके गोयल, प्रमुख शासन सचिव सार्वजनिक निर्माण आलोक, सचिव स्थानीय निकाय नवीन महाजन एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...