शाही शादी के स्वागत को सजा ब्रिटेन

बर्कशॉयर। ब्रिटिश शाही परिवार की शादी पर सभी की नजरें टिकी हुईं हैं। हर कोई प्रिंस हैरी और मेघान मार्ले की इस शादी में शरीक होना चाहता है। हालांकि, इस शाही शादी में सिर्फ वीआईपी लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। विंडसर काउंसिल की ओर से इस शादी का हिस्सा बनने वाले लोगों के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों का कहना है कि दुनियाभर में इस शादी में करीब 1,00,000 लोगों के आने की उम्मीद है। इन लोगों के ठहरने, खाने और उनके पसंदीदा पिकनिक स्पॉट्स को घुमाने की पूरी तैयारी की जा रही है। इसके लिए विंडसर काउंसिल मेहमानों से उनके पसंदीदा पिकनिक स्पॉट, होटल और खाने की पूरी जानकारी ले रहे हैं, जिससे कि मेहमानों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

हर कोई करना चाहता है शादी को कैश

शाही शादी में शरीक होने वाले मेहमानों के आने के चलते वहां के सारे होटल बुक हैं। पिकनिक स्पॉट्स पर भी भारी भीड़ है। इसके चलते वहां के व्यापारियों में जबरदस्त उत्साह है। उन्हें इस शाही शादी के दौरान अपनी आमदनी अच्छी होने की उम्मीद है। इसके अलावा फूड रेस्त्रां, कॉफी शॉप सभी जगह लोगों की जबरदस्त भीड़ है। शाही शादी को देखते हुए वहां के व्यापारियों ने भी खास इंतजामात कर रखे हैं। होटल्स को अच्छे से सजाया गया है। होटल्स के कमरों को शाही परिवार जैसा लुक दिया गया है। भोजन में भी शाही शादी का पूरा खयाल रखा गया है। किसी ने शाही शादी को दर्शाता केक बनाया है तो किसी ने लाजवाब डिश।

शादी के बाद जुलुस में दिखेंगे प्रिंस हैरी-मेघान मार्ले

हालांकि, शादी के बाद कैरिज जुलुस के दौरान प्रिंस हैरी और मेघान मार्ले को उनके प्रशंसक देख सकेंगे। इसके लिए महल तक विशेष व्यवस्था की गई है। इस जुलुस में बड़ी टीवी स्क्रीन, खाद्य स्टॉल्स भी लगाई जाएंगी। विंडसर काउंसिल ने लोगों के लिए सुरक्षा चेतावनी जारी की है। इसमें बताया गया है कि जुलुस के दौरान वे अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें और देखभाल कर ही सड़क पार करें। क्योंकि, जुलुस के दौरान सड़क पर बहुत ज्यादा व्यस्तता बढ़ जाएगी। इसके लिए आम लोगों का आना-जाना बंद हो जाएगा।

Read More:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...