श्रीधर विश्वविद्यालय की फर्जी डिग्रियां बाजार में उपलब्ध

0
85

जयपुर । राजस्थान के झुंझुनूं जिले में स्थित श्रीधर विश्वविद्यालय, बिगोदना की फर्जी डिग्रियां बाजार में उपलब्ध है। जी हां राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की जांच में यह खुलासा हुआ है।

जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि यह बात श्रीधर विश्वविद्यालय की तरफ से स्वीकार भी की गई है। वहीं विश्वविद्यालय की तरफ से वर्ष 2014 में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए पुलिस को पत्र लिखने बाबत सूचित किया गया, लेकिन कोई प्रभावी कार्रवाई विश्वविद्यालय की तरफ से नहीं की गई, साथ ही राज्य सरकार को भी सूचित नहीं किया गया। इससे बात से यह जाहिर है कि इसमें विश्वविद्यालय की मिलीभगत है।

आपको बता दे कि बीते एक साल में प्रदेश के 9 निजी विश्वविद्यालयों के खिलाफ उच्च शिक्षा विभाग ने धारा 41 के तहत जांच कराई है।

खास खबर डॉट कॉम ने इस बात का सबसे पहले खुलासा किया था कि राज्य सरकार प्रदेश के 9 निजी विश्वविद्यालयों के खिलाफ जांच कराने जा रही है।

इनमें से 6 निजी विश्वविद्यालयों के खिलाफ जांच रिपोर्ट राज्य सरकार के पास आ चुकी है, जबकि तीन विश्वविद्यालयों के खिलाफ जांच रिपोर्ट आना बाकी है। 6 निजी विश्वविद्यालयों के खिलाफ आई जांच रिपोर्ट में से उच्च शिक्षा विभाग के मुताबिक 2 निजी विश्वविद्यालयों के खिलाफ सामान्य कमियां पाई गई है, जिन्हें दूर करने के लिए निर्देशित किया गया है। लेकिन चार निजी विश्वविद्यालय ऐसे है जिनमें गंभीर अनियमितताएं पाई गई है। इन चारों निजी विश्वविद्यालयों की गंभीर अनियमितताओं को देखते हुए मुख्यमंत्री के संज्ञान में कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट भेजी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...