सर्च ऑपरेशन: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मारे, एनकाउंटर अभी भी जारी

0
78

जम्मू—कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान दो आंतकियों को मार गिराया है। आपका बता दें कि अनंतनाग के लाडनू में सुरक्षाबल सर्च आॅपरेशन चला रहे थे, इसी दौरान उन्हें यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली।

सिक्युरिटी फोर्स और आतंकियों के बीच एनकाउंट अभी भी जारी है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। आपको बता दें कि इंडियन आर्मी मौजूदा समय में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही हैं। भारतीय सेना के जवान अबतक 200 से भी ज्यादा आतंकियों को ठिकाने लगा चुके हैं।

सोमवार को भी एक आतंकी ढेर

सोमवार को जम्मू कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी मार गिराया था। भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि बड़गाम के जुहामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर आर्मी के जवानों ने जब सर्च आॅपेरशन चलाया तब आतंकियों ने उन फायरिंग शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर हो गया।

31 दिसंबर 2017 को पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप हमला

31 दिसंबर 2017 को पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 3 कैप्टेन सहित 5 जवान शहीद हुए थे। बाद में इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

3 जनवरी को आरपी हाजरा शहीद

3 जनवरी को पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया था जिसमें बीएसएफ कॉन्स्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए। इसी दिन हाजरा का जन्मदिन भी था। हाजरा का 18 साल का एक बेटा तथा 21 साल की एक बेटी भी है।

J&K के पुलिस चीफ एसपी वैद के अनुसार, साल 2017 में सेना के जवानों ने जम्मू—कश्मीर में 206 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने कहा कि अब तक 75 युवाओं को मुख्यधारा में शामिल भी कराया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...