सर्विस क्वालिटी देने में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दुनिया में अव्वल

नई दिल्ली। सर्वाधिक यात्रियों के मामले में विश्व में नम्बर वन बना इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। इसने एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्यू) मामले में भी विश्व के तमाम एयरपोर्टों से बाजी मार ली है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने दुनिया के तमाम एयरपोर्टों का सर्वे किया। उसके बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को इस मामले में दूसरों से आगे पाया। इसके बाद इस श्रेणी में आईजीआई को विश्व के सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट के खिताब से नवाजा गया।

एशिया का 7वां व्यस्ततम एयरपोर्ट

इससे पहले साल 2017 में आईजीआइ एयरपोर्ट से 63.5 मिलियन (छह करोड़ तीस लाख) से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी थी। इसके बाद इसने विश्व के अन्य बड़े एयरपोर्ट चांगी, बैंकाक और इंचेयान को विकास के मामले में पीछे छोड़ दिया। वर्तमान में आईजीआई एशिया में सातवां सबसे व्यस्तम और दुनिया के टॉप 20 एयरपोर्ट में शुमार है। डायल की मातृ कंपनी जीएमआर ने 2006 में दिल्ली एयरपोर्ट का अधिग्रहण किया था। उस वक्त इसकी रैंकिंग विश्वभर में 101वें स्थान पर थी।

अवॉर्ड जीतना सम्मान की बात

इस बारे में जीएमआर एयरपोर्ट गु्रप के चेयरमैन श्रीनिवास बोम्मिडला ने कहा कि आईजीआई यात्रियों की अपेक्षाओं को लेकर पूरी तरह सजग है। यही कारण है कि एयरपोर्ट पर यात्रियों को लगातार बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि एएसक्यू अवॉर्ड जीतना काफी सम्मान की बात है। यह पुरस्कार उनके यात्रियों के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता को और सुदृढ़ करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...