सलमान के केस की सुनवाई कर रहे जज का तबादला

नई दिल्ली। काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा काट रहे सलमान फिल्हाल जोधपुर की सैंट्रल जेल में बंद हैं। जेल में सलमान खान को बाड़ा नम्बर दो में रखा गया है और कैदी नंबर 106 दिया गया है। सलमान की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है लेकिन मुश्किल आ गई है कि जिन जज को केस की सुनवाई करनी है उन जज का आधी रात को तबादला कर दिया गया है। राजस्थान के 87 जजों का एक साथ तबादला किया गया है जिसमें सलमान के केस की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है। अब इस मामले की सुनवाई चंद्र कुमार सोनगरा करेंगे।
सलमान के केस पर जज ने शुक्रवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस वजह से उन्हें बेल नहीं मिल पाई थी। जज का कहना था कि मामले को विस्तार में पढ़े बिना फैसला नहीं सुनाया जा सकता इसलिए शुक्रवार को इस फैसले को सुरक्षित रखा जाएगा। अब ऐसे में जज का ट्रांस्फर होना सलमान की सुनवाई में रुकावट पैदा कर सकता है। क्योंकि अगर आज सलमान के केस पर सुनवाई नहीं हुई तो कल रविवार होने के चलते कल भी सुनवाई टल सकती है। इसके बाद सोमवार को ही उनके केस पर सुनवाई होगी।
गौरतलब है कि 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।  उनके वकील ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी थी जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई लेकिन जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया और सुनवाई को शनिवार तक टाल दिया। जिसके चलते आज फिर सलमान के केस में सेशन कोर्ट में सुनवाई होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here