सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे आईपीएल मैच

0
76

बेंगलुरु। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने शनिवार को बोर्ड के साथ राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) की वापसी का स्वागत किया और कहा कि आगामी आईपीएल में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम के राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैचों की मेजबानी का रास्ता साफ हो गया है।

आईपीएल की नीलामी शुरू होने से पहले चौधरी ने कहा कि आरसीए और जयपुर में मैदान को लेकर 2 अड़चनें थीं, अब आरसीए हमारे साथ वापस जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि एसएमएस स्टेडियम की रैकी की गई है और अदालत ने लीज रद्द करने का आदेश दिया है और अब इसे आईपीएल के अंत तक बढ़ाया जाएगा इसलिए चीजें जयपुर के लिए सही लग रही हैं।

रायस्थान रॉयल्स की टीम पिछली बार 2013 में सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेली थी। आरसीए के निलंबन के कारण टीम ने अपना घरेलू स्थल अहमदाबाद और फिर पुणे को चुना।

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने 2 साल के निलंबन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल्स का स्वागत किया। शुक्ला ने कहा कि 8 शुरुआती फ्रेंचाइजियों के साथ हमारा परिवार फिर एकजुट हो गया है इसलिए मैं चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का स्वागत करना चाहता हूं।

शनिवार को शुरू हुई 2 दिवसीय नीलामी में 580 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे लेकिन शुक्ला ने कहा कि उनका मुख्य रूप से जोर घरेलू खिलाड़ियों पर रहेगा। उन्होंने कहा कि इस साल के आईपीएल के बारे में अच्छी चीज यह है कि जब नीलामी की प्रक्रिया की घोषणा हुई थी तो 1,100 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया।

छंटनी की प्रक्रिया के बाद 580 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। शुक्ला ने कहा कि हमारा जोर घरेलू क्रिकेटरों पर होगा। यही कारण है कि शनिवार को 298 ऐसे खिलाड़ियों की नीलामी होगी जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और यह आईपीएल के 11वें सत्र का मजबूत पक्ष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here