साल 2019 व्हाट्सएप में कंपनी ने जारी किए कई फीचर

0
113

नई दिल्ली: साल 2018 व्हाट्सएप के ठीक ठाक ही रहा है। एप पर कई नए फीचर आए हैं, लेकिन एप के खास फीचर व्हाट्सएप पेमेंट को भारत में मंजूरी नहीं मिली। हालांकि इसके बाद भी कंपनी ने कई फीचर जारी किए हैं, जिन्हें लोगों ने पसंद किया है। साल 2018 में कंपनी ने स्टिकर, पिक्चर इन पिक्चर मोड और ग्रुप कॉलिंग जैसे फीचर जारी किए हैं। साल 2019 में भी कंपनी ऐसे की कुछ फीचर जारी करने वाली है, जो फिलहाल बीटा फेज में चल रहे हैं।

कंसेक्युटिव वॉइस मैसेज
इस फीचर के तहत यूजर्स के पास आने वाले वॉइस मैसेज ऑटोमेटिक प्ले होंगे। कंसेक्युटिव वॉइस मैसेज फीचर को आईओएस वर्जन 2.18.100 पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। Wabetainfo के मुताबिक पहला वॉइस मैसेज प्ले करने के बाद अगल वॉइस मैसेज खुद ब खुद प्ले होने लगेगा। हर मैसेज के खत्म होने के बाद व्हाट्सएप यूजर को एक टोन के जरिए नोटिफाई करेगा।
डार्क मोड
व्हाट्सएप का ये फीचर काफी चर्चा बटोर चुका है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस फीचर को इस साल जारी कर सकती है। ये फीचर यूट्यूब और ट्विटर पर पहले से मौजूद हैं। इस फीचर की मदद से लो लाइट में व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जा सकता है।

वीडियो प्रीव्यू
इस फीचर के तहत व्हाट्सएप यूजर्स को नोटिफिकेशन में ही वीडियो का प्रीव्यू देख सकते हैं। व्हाट्सएप ऐसा ही एक फीचर पहले भी जारी कर चुका है, जिसमें यूजर्स को आने वाले जीआईएफ और इमेज का प्रीव्यू नजर आता है। जल्द ही ये फीचर वीडियो के लिए भी जारी होगा।

कॉन्टैक्ट रैंकिंग
जल्द ही व्हाट्सएप पर कॉन्टैक्ट की रैकिंग को लेकर भी नया फीचर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप आपके इंटरैक्शन के हिसाब से कॉन्टैक्ट को रैंक करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर इस साल जनवरी के अंत तक आ सकता है।

राज्य के ग्रांड स्वीट्स, हॉट ब्रेड्स के कार्यालयों और होटलों पर आयकर विभाग ने मारा छापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...