सावित्री बाई फुले की प्रतिमा को फिर किया खंडित, सैनी समाज में रोष

0
40
DEMO PIC

महानगर संवाददाता
दौसा। राजस्थान में असामाजिक तत्व लगातार महान लोगों की प्रतिमा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अब दौसा जिले में सावित्री बाई फुले की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने बीती रात्रि को खंडित कर दिया। अज्ञात लोगों ने मूर्ति की आंख को क्षतिग्रस्त किया है। जिले के लालसोट उपखण्ड मुख्यालय के जमात बाईपास पर स्थित कोली की कोठी चौराहे पर लगी सावित्री बाई फुले की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने नुकसान पहुंचाया है। घटना के बारे में शुक्रवार सुबह उस वक्त पता चला जब कुछ लोगों ने प्रतिमा की आंख को क्षतिग्रस्त हालत में देखा। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय सैनी समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया और मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ भी जमा हो गई।
पुलिस-प्रशासन मौके पर
घटना की जानकारी मिलने पर लालसोट उपखण्ड प्रशासन और पुलिस भी हरकत में आई और मौके पर तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीना, थाना प्रभारी राजेन्द्र मीना भी पहुंचे और घटना का जायजा लेने के बाद सैनी समाज के लोगों से वार्ता करते हुए उन्हें भरोसा दिया कि मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी जा चुकी है। जल्दी ही उचित कार्रवाई की जाएगी।
21 जुलाई को भी पहुंचाया था मूर्ति को नुकसान: जिसके बाद सैनी समाज के लोगों ने एसडीएम कार्यालय पहुंच कर एसडीएम सुनील आर्य को ज्ञापन देते हुए प्रतिमा को खंडित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गौरतलब है कि गत 21 जुलाई की रात्रि को अज्ञात लोगों ने जमात बाईपास पर स्थित कोली की कोठी चौराहे पर लगी सावित्री बाई फुले की प्रतिमा को खंडित कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन ने मौके पर ऐतिहात के तौर पर पुलिस जाब्ता भी तैनात कर रखा था।
पुलिस जाब्ते की तैनाती के बाद भी प्रतिमा को दोबारा खंडित किया जाना पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...